Breaking News

राजस्थान के शिक्षा मंत्री का अजीबो-गरीब बयान- महिलाएं स्कूलों में करती हैं झगड़ा, सुधार कर लें तो पुरुषों से निकल जाएंगी आगे

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने महिलाओं को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महिलाएं झगड़ालू होती हैं यही कारण है कि वह पुरुषों से आगे नहीं निकल पाती हैं. मंत्री डोटासरा अंतरराष्ट्रीय बालिक दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे इस दौरान उन्होंने यह बयान दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे पास ऐसी बहुत रिपोर्ट आती हैं जिसमें कहा जता है कि महिलाएं स्कूलों में झगड़ा करती हैं. उन्होंने कहा कि अगर इन छोटी-छोटी बातों में महिलाएं सुधार कर लें तो पुरुषों से आगे निकल जाएंगी.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि जिन स्कूलों में महिला स्टॉफ है वहां झगड़े अधिक देखने को मिलते हैं. इस दौरान डोटासरा ने चुटकी भी ली और कहा कि महिलाओं के झगड़े के कारण स्कूलों का पुरुष स्टॉफ बहुत मुश्किल में रहता है. उन्होंने कहा कि महिलाओं के झगड़े के कारण पुरुषों और प्रधानाचार्यों को सैरीडॉन (सिरदर्द की गोली) तक खानी पड़ती है.

इस दौरान उन्होंने महिलाओं को लेकर सरकार की नीतियों पर बात की. उन्होंने बताया कि गहलोत सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए लिए कई योजनाएं लाई है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की लिस्ट में महिलाओं की प्राथमिकता दी गई है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि वे इन सब से ऊपर उठकर पुरुषों से आगे निकलें.

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने भी महिलाओं को लेकर अजीब बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि आधुनिक भारतीय महिलाएं बच्चों को जन्म नहीं देना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि वह या तो कुंवारा रहना चाहती हैं या फिर शादी के बाद भी बच्चों को जन्म नहीं देना चाहती हैं उन्हें सेरोगेसी से बच्चे चाहिए.