Breaking News

राजनीतिक बदलावों और सियासी सरगर्मियों के बीच राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल से आज मिलेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में कई दिनों से राजनीतिक सियासत गर्म है। मंत्रिमंडल विस्तार और संगठन में बदलाव को लेकर अटकलों का दौर चला रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की शाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने वाले हैं। सीएम योगी गुरूवार को बस्ती जिले के दौरे पर हैं। गुरुवार शाम लखनऊ लौटने के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात होगी। शाम सात बजे होने वाली मुलाकात को लेकर कहा जा रहा है कि यह मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर है। मुलाकात के दौरान सीएम योगी यूपी में कोरोना की स्थित और अपने दौरों की रिपोर्ट देंगे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पिछले इन दिनों से भोपाल में थीं। वह कई कार्यक्रम रद कर लखनऊ लौटी हैं।

राज्यपाल और सीमए की इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार में पूर्व आईएएस और एमएलसी एके शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। एमएलसी एके शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी को लेकर भी अनुमान लगाया जा रहा है। पहले भाई की गरीब कोटे में नियुक्ति और उसके बाद जमीन खरीदने को लेकर वह जनता और विरोधी दलों के निशाने पर आ गये हैं। उनको लेकर भी बड़ा फैसला हो सकता है।

योगी सरकार के कैबिनेट में तीन मंत्रियों के पद खाली हैं। पहले होमगार्ड मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चैहान, कैबिनेट मंत्री और कानपुर के घाटमपुर से विधायक कमल रानी वरुण और मंत्री विजय कश्यप का निधन हो चुका है। इधर कई दिनों से योगी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें चल रही थी कि रविवार को संघ के साथ बैठक हुई। इसके बाद संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले लखनऊ पहुंचे गए। होसबोले जियामऊ विश्व संवाद केंद्र में बैठक की थी।