Breaking News

योगी की भाषा का सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत, इनसे है आपत्ति

यूपी विधानसभा चुनाव में सियासी बयानबाजियों का दौर बेहद तीखा हो चुका है। तमंचावादी, आतंकी, दंगाई, अपराधी, माफिया का लगातार उपयोग हो रहा है। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाषा की शिकायत चुनाव आयोग से की है। चुनाव आयोग को पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी ने शिकायत की है। सपा की ओर से चुनाव आयोग को जो पत्र लिखा गया है, उसमें कहा गया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्तापक्ष से सीएम योगी आदित्यनाथ विपक्ष के खिलाफ जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे है, वो मर्यादित, संयत और भद्र भाषा की श्रेणी में नहीं आता है। लोकतंत्र में इस तरह की भाषा का कोई औचित्य नहीं है। सपा ने शिकायत की सीएम योगी ने अभी आगरा में 10 मार्च के बाद बुल्डोजर चलने की धमकी दी। सीएम योगी लगातार समाजावादी पार्टी के नेतृत्व को गुंडा, मवाली और माफिया बता रहे हैं।

इन तमाम बातों के साथ समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी के लाल टोपी और गर्मी वाले बयान का भी जिक्र किया है। सपा के पत्र में लिखा गया है कि सीएम योगी अपनी सभाओं में कह रहे हैं लाल टोपी मतलब दंगाई। उन्होंने मुजफ्फर नगर में कहा कि ये जो गर्मी दिखाई दे रही है, ये सब शांत हो जाएगी। ये कैसे शांत होगी, मैं सब जानता हूं. ये भाषा अलोकतांत्रिक और लगातार धमकी देने वाली भाषा बोल रहे हैं।

सपा ने चुनाव आयोग से मांग की कि यूपी में स्वतंत्र, निर्भीक और निष्पक्ष चुनाव कराने के वादे को पूरा करे। सत्तारूढ़ भाजपा के मुख्यमंत्री को पद की गरिमा के अनुरूप संयमित, मर्यादित और आदर्श आचार संहिता के अनुकूल भाषा के इस्तेमाल के लिए निर्देश जारी किए जाये। राज्य के मुख्यमंत्री की भाषा जब इस तरह की होगी तो शेष उनके प्रचारकों की भाषा का अंदाजा लगाया जा सकता है। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में 7 चरणों में मतदान होगा। 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।