Breaking News

योगी और केजरीवाल में बढ़ी जुबानी जंग, दोनों ने लगाये गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार शाम को समाप्त हो जाएगा। पहले चरण के लिए मतदान गुरुवार 10 फरवरी को होगा। इसको लेकर प्रदेश में चुनावी और राजनीतिक सरगर्मियां चरम पर हैं। सियासी गलियारों में तल्ख टिप्पणियां बढ़ गयी हैं। उत्तर प्रदेश की जनता देश के दो मुख्यमंत्रियों के बीच तल्ख टकराव की गवाह बनी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच जुबानी झगड़े की शुरुआत ‘सुन केजरीवाल’ और ‘सुन योगी’ से हुई। मानवताद्रोही और क्रूर शासक जैसे शब्दों तक पहुंच गया। उत्तर प्रदेश और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों के बीच ट्विटर पर तल्ख अंदाज में आरोप-प्रत्यारोप लगाये जा रहे हंै। ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव के करीब आते ही प्रतिद्वंद्वी नेताओं के बीच एक-दूसरे पर आरोप लगाने का सिलसिला काफी बढ़ गया है। इसी क्रम में सीएम योगी और अरविंद केजरीवाल का यह मामला सामने आया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए उनकी तुलना मानवताद्रोही से कर दी। सीएम केजरीवाल ने योगी आदित्यनाथ की तुलना निर्दयी और क्रूर शासक से कर डाली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला था। सीएम योगी ने ट्वीट किया था, ‘सुना केजरीवाल जब पूरी मानवता कोरोना की पीड़ा से कराह रही थी, उस समय आपने यूपी के कामगारों को दिल्ली छोड़ने पर विवश किया। छोटे बच्चों और महिलाओं तक को आधी रात में यूपी की सीमा पर असहाय छोड़ने जैसा अलोकतांत्रिक व अमानवीय कार्य आपकी सरकार ने किया। आपको मानवताद्रोही कहें या’ एक ट्वीट में सीएम योगी ने कहा कि केजरीवाल को झूठ बोलने में महारथ हासिल है। जब पूरा देश आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा था, तब केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों को दिल्ली से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

मुख्यमंत्री केजरीवाल का जवाब

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हमले का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उसी अंदाज में जवाब दिया। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘सुनो योगी आप तो रहने ही दो। जिस तरह यूपी के लोगों की लाशें नदी में बह रही थीं और आप करोड़ों रुपए खर्च करके टाइम मैगजीन में अपनी झूठी वाहवाही के विज्ञापन दे रहे थे। आप जैसा निर्दयी और क्रूर शासक मैंने नहीं देखा।

सीएम योगी का आरोप

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कोरोना काल में मचे हाहाकार को लेकर हमला बोला है। सीएम योगी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बिजली-पानी का कनेक्शन और सोते हुए लोगों को उठा-उठा कर बसों से उत्तर प्रदेश की सीमा पर भेजा गया। अनाउंसमेंट कर कहा गया कि आनंद विहार के लिए बसें जा रही हैं। उससे आगे यूपी-बिहार के लिए बसें मिलेंगी। यूपी सरकारने प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया और उन्हें सुरक्षित वापस लाई।