Breaking News

ये 5 घटनाएं होती हैं बेहद अपशकुन, जानें इन अशुभ घटनाओं को कम करने के उपाय

हमारे बड़े बुजुर्गों ने कई ऐसे काम बताए हैं, जिन्हें नहीं करना चाहिए क्योंकि उनसे हमे कभी कभी बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। कभी कभी कुछ ऐसे काम करने से बिगड़े हुए काम भी पूरे हो जाते हैं।

इस प्रकार के कामों को शकुन कहा जाता है। तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी काम हैं, जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से बनते काम भी बिगड़ जाते हैं।

Bad luck related to ironऐसा माना जाता है जिन घरों में छोटे बच्चे होते हैं वहां पर नेगेटिव एनर्जी जल्दी से हावी हो जाती है। ऐसे में माना जाता है उनके बिस्तर के सिरहाने के पास लोहे की कोई चीज रखने से नेगेटिव एनर्जी नहीं आती है। लेकिन अगर किसी के घर में जंग लगी लोहे की चीजें अपशकुन (Bad Omen) माना जाता है।

Tap water drippingमान्यता है कि जिन घरों में नल से लगातार पानी टपकता रहता है, वहां धन का नुकसान होता रहता है। इसके साथ ही सुबह-सुबह बाथरूम में खाली बाल्टी देखना भी अपशकुन होता है। खाली बाल्टी देखने से आर्थिक परेशानियां होती हैं। इसलिए हमेशा बाथरूम में बाल्टी को भरकर ही रखना चाहिए जिससे इन नुकसानों से बचा जा सके।

Do not sweep in the eveningहिन्दू धर्म में झाडू को माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है। झाडू पर पैर रखना और सूरज ढलने के बाद घर पर झाडू लगाना बेहद अशुभ (Bad Omen) माना जाता है। झाडू को किसी खुले स्थान पर नहीं रखना चाहिए। झाड़ू को हमेशा किसी कोने में छिपाकर ही रखना चाहिए। जिससे उस पर न तो किसी की दृष्टि पड़े और अनजाने में भी पैर न पड़ जाएं।

Do not keep broken glass in the houseशीशे या कांच की चीजों का टूटना वास्तु शास्त्र में बेहद अपशकुन (Bad Omen) माना जाता है। टूटे हुए आइने में कभी भी देखकर घर से नहीं निकलना चाहिए। साथ ही एक साल से छोटे बच्चों को आईना देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है। घर के कोनो में कांच के टूटे हुए टुकड़ों को इकठ्ठा नहीं रखना भी अशुभ माना जाता है।

बिल्ली मौसी नहीं हैं समझदार, ये कहकर वैज्ञानिकों ने कुत्तों की हीन भावना  मिटा दी - dogs are smarter than cats american psychologists studyकुत्तों और बिल्लियों का रोना या फिर आपस में झगड़ा करना अशुभ माना जाता है। यदि घर के आसपास कुत्तों या बिल्ली रोते हुए दिखते हैं तो उसे किसी अप्रिय घटना की तरफ इशारा करता है।