Breaking News

ये है भारत की सबसे सस्ती 7 सीटर कार, कीमत किसी हैचबैक जितनी

अगर आपके परिवार में 6 या 7 मेंबर्स हैं तो एक साथ ट्रैवेल करने के लिए हैचबैक कार सही नहीं रहेगी क्योंकि इसमें ज्यादा से ज्यादा 5 लोग ही बैठ सकते हैं। 6 या 7 लोगों के लिए एक एमपीवी (मल्टी पर्पज व्हीकल) ही बेस्ट ऑप्शन साबित होगा क्योंकि इसमें काफी ज्यादा स्पेस मिलता है, हालांकि मार्केट में इसकी कीमत काफी ज्यादा है। अगर आपका बजट कम है तो भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए मार्केट में मिलने वाली सबसे सस्ती एमपीवी लेकर आए हैं जिसकी कीमत 5 लाख रुपये से भी कम है और आप आसानी से इसे खरीद सकते हैं।

Triber में 999cc का 3-सिलेंडर इंजन लगा है जो पावरफुल होने के साथ किफायती है। इसमें आपको 5 – स्पीड मैनुअल और 5 -स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकलप मिलता है। 72bhp की पावर, 96Nm का बेहतरीन टॉर्क और 18 – 19kmpl की किफायती माइलेज इस कार को बनाती है एक उत्तम सिटी कार। लॉन्च के वक्त केवल मैनुअल का ऑप्शन दिया गया था, लेकिन ग्राहकों की जरूरत को समझते हुए रेनॉ ने पिछले साल इसमें AMT का विकल्प भी जोड़ दिया। Triber को कुल चार वेरिएंट्स में उतारा गया है। इसकी कीमत 5.30 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि टॉप वेरिएंट 7.65 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है।

फीचर्स की बात करें इस एमपीवी में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, कीलेस एंट्री जैसे अनेक बेहद जरूरी फीचर्स दिए गए हैं। अब जरा कीलेस एंट्री का फायदा देखिए आपको गाड़ी में अंदर या बहार जाते वक्त जेब से चाबी निकालने की जरूरत ही नहीं। सुरक्षा के लिहाज से भी Renault ने कहीं भी कटौती नहीं की और इस दमदार एमपीवी में डुअल एयरबैग्स, ABS और EBD भी दिया गया है।