Breaking News

‘यूपी में वोट की हुई है लूट, EVM की हो फॉरेंसिक जांच’, बोलीं ममता बनर्जी, विपक्ष को एकजुट होने का किया आह्वान

पांच राज्यों के विधासनभा चुनावों में से चार राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पहली प्रतिक्रिया आई है. सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में वोट लूट हुई है. ईवीएम (EVM) की फॉरेंसिक जांच होनी चाहिए. इसके साथ ही सीएम ने विपक्ष को एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में विरोधी दल के वोट बंटने के कारण बीजेपी की यह जीत हुई है. उन्होंने कहा कि यह मैंडेट की जीत नहीं है, बल्कि इलेक्शन मशीनरी की जीत है. यह पॉपुलर मैंडेट नहीं है, बल्कि मशीनरी का मैंडेट है. उन्होंने कहा कि जीत के बाद उदार होना चाहिए था, लेकिन वे आक्रमण हो गये हैं और अभी से डुगडुगी बजाने लगे है, लेकिन कौन जानता है कि 2024 में क्या होगा. कौन जानता है कि कौन जिंदा रहेगा या कौन नहीं.

ममता बनर्जी ने कहा कि सेंट्रल एजेंसी और इलेक्शन 2024 बाजा शुरू हो गया है. डुगडुगी बजाने से कुछ नहीं होगा. अगले दो साल के बाद कौन बच पाएगा या नहीं. कौन नहीं बोलेगा. भाग्य-भाग्य होता है. बीजेपी ने बड़ा-बड़ा दावा करने शुरू कर दिया है. बंगाल में बीजेपी लगातार विरोध कर रही है. हारने के बाद उसे शर्म नहीं आती है.

लोकतंत्र की करना चाहते हैं हत्य

ममता बनर्जी ने कहा कि वे लोकतंत्र की हत्या करना चाहते हैं. वे संविधान की हत्या करना चाहते हैं, लेकिन उन लोगों ने जन आंदोलन को नहीं देखा है. जयप्रकाश नारायण के आंदोलन को नहीं देखा है. ममता बनर्जी ने कहा कि पिछले चुनाव की तुलना में इस चुनाव में अखिलेश यादव के वोट का प्रतिशत बढ़ा है. अखिलेश यादव को जोर कर हराया गया है. ईवीएम में गड़बड़ी की गई है. इसकी जांच होनी चाहिए.उन्होंने कहा कि उन्होंने अखिलेश यादव को फोन किया था और निराश नहीं होने की सलाह देते हुए कहा कि लड़ाई जारी रहेगी. एकजुट होकर लड़ना होगा. अभी होली है. उन्हें होली खेलने दें. उसके बाद पूर्व योजना के अनुसार ही काम होगा.

कांग्रेस पर निर्भर रहने नहीं होगा

ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस पर निर्भर रहने से नहीं होगा. वे लोग इंटरेस्टेड भले ही नहीं हो, लेकिन सभी को मिलकर काम करना होगा. यदि उन्हें बाद देकर भी विपक्ष एकजुट होता है, तो भी उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.  वोट विभाजित हुआ है. उसका लाभ बीजेपी को मिला है. उन्होंने कहा कि वे बोलते कुछ और हैं और करते कुछ और हैं. फिर से पेट्रोल, डीजल की दाम बढ़ेगी. गरीब लोगों की संख्या बढ़ी है. लोगों के हाथों पैसा नहीं है. लोगों की हालत खराब है.

यह जीत बीजेपी के लिए होगी बड़ी क्षति

एएनआई न्यूज के अनुसार ममता बनर्जी ने कहा, ‘अगर कांग्रेस चाहे तो हम सब मिलकर (2024 का आम चुनाव) लड़ सकते हैं. अभी के लिए आक्रामक न हों, सकारात्मक रहें. यह जीत (4 राज्यों में विधानसभा चुनाव) भाजपा के लिए एक बड़ी क्षति होगी. यह (2022 के चुनाव परिणाम 2024 के चुनावों के भाग्य का फैसला करेंगे) अव्यावहारिक है.”