Breaking News

यूपी में बढ़ा साप्ताहिक लॉकडाउन, शुक्रवार रात से लेकर मंगलवार सुबह सात बजे तक रहेगा जारी

यूपी में कोरोना का बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया गया है. यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन अब शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह सात बजे तक रहेगा. अभी तक यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन शुक्रवार रात से सोमवार सुबह सात बजे तक रहता है. मगर कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन का दायरा बढ़ाया गया है.

यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन पहले एक दिन रविवार का था 

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार ने पहले शहरों में नाइट कर्फ्यू की भी घोषणा की थी. उसके बाद रविवार की बंदी का ऐलान किया था. मगर बाद में यूपी सरकार ने पूरे यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन की घोषणा की थी. इसके तहत पूरे उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूर्ण बंदी की घोषणा की गई थी. मगर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण कम नहीं हुआ. इसके कारण अब यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन का दायरा बढ़ाने का फैसला लिया गया है. इसके तहत अब यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन  शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा.

यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन से पहले हाईकोर्ट ने कम्प्लीट लॉकडाउन का निर्देश दिया था

गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कोरोना को काबू में करने के लिए यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन पूर्ण रूप से लागू करने का निर्देश दिया था. मगर इस आदेश के विरोध में यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट चली गई थी. वहां से उसे राहत मिल गई थी. लेकिन यूपी सरकार ने उसी दिन से नाइट कर्फ्यू के अलावा शनिवार और रविवार के लॉकडाउन की घोषणा की थी.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक दिन पहले दिये थे कुछ निर्देश

अभी एक दिन पहले ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शनिवार और रविवार के यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन  को कोरोना की चेन तोड़ने के लिए नाकाफी कहा था. इसके बाद आज यूपी सरकार ने यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन का दायरा शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक करने का फैसला किया है.