Breaking News

यूपी में ग्रेजुएट के लिए आई बंपर वैकेंसी, मिलेगी 1.50 लाख से ज्यादा सैलरी, यहां करें अप्लाई

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. उत्तर प्रदेश सर्विस पब्लिक कमीशन (UPPSC) की तरफ से एक सरकारी नौकरी की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. UPPSC ने प्रदेश में एडिशनल प्राइवेट सेक्ररेटरी (APS) के पद पर भर्ती का नोटिफीकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इस वैकेंसी से जुड़ी सारी जानकारी वेबसाइट पर मौजूद है. UP APS के पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है. वहीं, आवेदन करने और एप्लीकेशन फीस भुगतान करने की लास्ट डेट 19 अक्टूबर 2023 है.

एप्लीकेशन फीस

जो उम्मीदवार जनरल, OBC, EWS वर्ग से आते हैं उनको एप्लीकेशन फीस 185 रुपये देने होंगे. वहीं, SC-ST वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 95 रुपये और दिव्यांग वर्ग के लिए 25 रुपये एप्लीकेशन फीस निर्धारित किया गया है. एप्लीकेशन फीस का भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते है.

उम्र सीमा

एडिशनल प्राइवेट सेक्ररेटरी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए. वहीं, UPPSC के नए शर्ते केअनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट देने का प्रावधान है.

पदों की संख्या और योग्यता

एडिशनल प्राइवेट सेक्ररेटरी के कुल 328 पदों पर भर्तियां की जानी है. इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं उम्मीदवारों को 80 शब्द प्रति मिनट की शॉर्टहैंड स्पीड और 25 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होना अनिवार्य है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

UPPSC APS के लिए ऐसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएंं.
  • रजिस्ट्रेशन के 72 घंटे के अंदर उम्मीदवारों को OTR मिल जाएगा.
  • इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर जाकर संबंधित लिंक पर क्लिक करें.
  • फिर रजिस्ट्रेशन फॉर्म अप्लाई करें.
  • जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें.
  • लास्ट में फीस का भुगतान करें.
  • आगे के काम के लिए फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें.

सैलरी डिटेल्स

UPPSC (APS) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 8 के तहत सैलरी मिलेगी. इसकी बेसिक सैलरी 47,600 रुपये से लेकर 1,51,100 रुपये होगी. इसके अलावा उम्मीदवारों को कई अन्य सरकारी भत्तों का लाभ भी मिलेगा.