Breaking News

यूएई की पहली महिला कैप्टन बनीं पायलट आइशा अल मंसूरी, अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चे में रही

संयुक्त अरब अमीरात की पायलट आइशा अल मंसूरी संयुक्त अरब अमीरात के एविएशन इतिहास में कमर्शियल कैप्टन बनने वाली पहली महिला बन गई हैं। 33 साल की उम्र में आयशा अन्य महिलाओं के लिए प्रेरणा बन गई हैं। पिछले 15 साल से एतिहाद एयरलाइंस के साथ जुड़ा हुआ है। यूएई की मूल निवासी आइशा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में मशहूर एतिहाद एयरलाइंस के साथ बतौर कमर्शियल पायलट की थी। वह तब से एतिहाद से जुड़ी हुई हैं।

एतिहाद में प्रशिक्षण के बाद, आयशा संयुक्त अरब अमीरात में सुपरजंबो यात्री विमान एयरबस ए380 उड़ाने वाली पहली महिला पायलट बनी और इतिहास रच दिया। जिसके बाद आयशा ने कैप्टन के पद पर पदोन्नत होकर एक बार फिर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है। खास बात यह है कि अमीराती महिला दिवस से कुछ दिन पहले ही आयशा को कैप्टन के पद पर पदोन्नत किया गया है, जिसे काफी सकारात्मक माना जा रहा है।

प्रमोशन के बारे में बात करते हुए कैप्टन आयशा ने कहा कि वह एतिहाद में शामिल होकर अपने करियर में आगे बढ़ने के अवसर के लिए आभारी हैं। आयशा ने कहा कि वह एतिहाद में अपने प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षकों से मिले समर्थन के लिए भी आभारी हैं। आयशा अल मंसूरी ने कहा कि मुझे एतिहाद एयरलाइंस में पहली महिला अमीराती कप्तान होने पर गर्व है और इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए युवा महिलाओं के लिए प्रेरणा बनने की उम्मीद है। अबू धाबी में एतिहाद ब्रीफिंग सेंटर में एक समारोह के दौरान आयशा को कैप्टन के पद पर पदोन्नत किया गया था। इस दौरान उनका परिवार और साथ में काम करने वाले साथी व अधिकारी शामिल रहे।

वहीं कैप्टन आइशा अल मंसूरी ने इस उपलब्धि पर कहा- “मैं बहुत आभारी हूं कि मुझे एतिहाद के कैडेट पायलट कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला। मैं एतिहाद को उनके मार्गदर्शन के लिए आभारी हूं, जिसने मेरे कौशल को पहचाना और मुझे मौका दिया।” बता दें कि एक कैप्टन के रूप में आइशा मंसूरी 28 अगस्त को नियमित उड़ान सेवा की शुरूआत करेंगीं।