Breaking News

यात्रा के दौरान अगर आपको होती है उल्टी और चक्कर की समस्या तो अपनाएं ये टिप्स

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनको सफर करते समय बहुत से मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। सफर के दौरान लोगों को चक्कर और जी मिचलाने जैसी कई समस्याएं होती हैं। ऐसे में सफर का बिल्कुल भी मजा नहीं ले पाते हैं, बल्कि सफर खत्म होने का इंतजार करते हैं। इनकी वजह से लोग सफर करने के नाम से भी डरने लगते हैं। आपके साथ भी ऐसी कुछ दिक्कतें होती हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनको अपनाकर आप अपने सफर को आनंदमय बना सकते हैं।

मुंह में रखे भुनी हुई लॉन्ग

यदि आप सफर करने जा रहे हैं और आपको उल्टी या चक्कर जैसा फील होता है तो इसके लिए आप नहीं हुई लॉन्ग मुंह में रखकर अपने सफर को अच्छा बना सकते हैं आप अपने पूरे सफर में भी बिलॉन्ग को चबाते रहेंगे तो आपको अच्छा फील होगा। अगर आपको भुनी लॉन्ग अच्छी नहीं लगती तो आप इसका पाउडर बनाकर भी साथ रख सकते हैं। जब भी आपको यह दिक्कत महसूस हो तो तुरंत इसका सेवन कर लेना चाहिए।

नींबू नमक का एक साथ करें सेवन

सफर के समय यदि आपका जी मिचलाता है या उल्टी चक्कर आदि की समस्या होती है, तो आप नींबू को पानी में निचोड़ कर इसमें नमक मिलाकर खा सकते हैं। ऐसा करने से आपको समस्या नहीं होगी जिन लोगों को यह समस्या होती है। वह यात्रा करने से पहले यह जरूर रख ले।

अदरक से मिलेगी राहत

यात्रा के समय यदि उल्टी और चक्कर आता है तो आप अदरक को छील कर इस के छोटे-छोटे पीस काट कर अपने साथ हमेशा रखें। जब भी सफर में आप को ऐसी कोई दिक्कत का महसूस हो तो अदरक के स्लाइस को मुंह में रखकर चूसते रहें। सफर चाहे जितना लंबा हो आप इसे मुंह में रखकर सफर को अच्छा बना सकते हैं।