Breaking News

यमन में सड़क किनारे बम विस्फोट में चार सैनिकों की मौत

देश के दक्षिणी प्रांत अबयान में सड़क किनारे बम विस्फोट में यमन के सदर्न ट्रांजिशनल काउंसिल (एसटीसी) के चार सैनिकों की मौत हो गई। एक स्थानीय सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अबयान के अल महफिद जिले में एक सैन्य वाहन के पास बम फटा, जिसमें चार नए रंगरूट मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। विस्फोट के बाद यमनी सरकार से संबद्ध एसटीसी सैनिको ने यमन के दक्षिणी प्रांतों को सुरक्षित करने के उद्देश्य से अपने आतंकवाद विरोधी अभियान को जारी रखने की कसम खाई।
पिछले महीने अदन स्थित एसटीसी की सैन्य इकाइयों ने घोषणा की कि उन्होंने एक गुणात्मक आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया है और अबयान में अल-कायदा के एक प्रमुख ठिकाने पर छापा मारने में सफल रहे हैं।
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार यूएई के समर्थन से एसटीसी सैनिकों ने कुछ हफ्तों में कई यमनी प्रांतों से आतंकवादी समूहों को खदेड़ने के बाद महत्वपूर्ण प्रगति की है।
हालांकि पिछले 24 घंटों में यमन स्थित अल-कायदा शाखा के सदस्यों ने घात लगाकर आतंकवाद विरोधी सैनिकों की प्रगति को बाधित करने की कोशिश की।
अल-कायदा के उग्रवादी अबयान और अन्य पड़ोसी प्रांतों के चट्टानी इलाकों और पहाड़ी इलाकों में यमनी सरकारी बलों के खिलाफ अक्सर हिट-एंड-रन रणनीति का इस्तेमाल करते हैं।
अरब प्रायद्वीप नेटवर्क में यमन स्थित अल-कायदा ने युद्धग्रस्त अरब देश में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए यमनी सरकार और हौथी मिलिशिया के बीच वर्षों के घातक संघर्ष का फायदा उठाया है। इसने देश के दक्षिणी प्रांतों में सुरक्षा बलों के खिलाफ कई हमले किए हैं।