Breaking News

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-भाजपा के मन में भगवान नहीं राक्षस हैं

झारखंड विधानसभा में सोमवार को सदन में नमाज के लिए अलग से कमरा अलॉट किए जाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ. भाजपा विधायकों ने इस मुद्दे को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान हेमंत सोरेन ने भी भाजपा पर पलटवार किया. उन्होंने कहा, ‘भाजपा के मन में भगवान नहीं राक्षस हैं.’ हेमंत सोरेन ने भाजपा के रवैये पर भी सवाल उठाए. सोरेन ने कहा, सदन में हंगामे की वजह से सीएम प्रश्नकाल नहीं हो सका. वे आम जनता से जुड़े मुद्दों पर सवाल का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार होकर आए थे. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की तरफ से अशांति ने राज्य को पीछे धकेल दिया.

क्या है मामला?

हाल ही में झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए एक अलग कमरा अलॉट किया गया है. इसके बाद से राज्य में सियासत तेज हो गई है. भाजपा झारखंड सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप लगा रही है. साथ ही भाजपा ने विधानसभा परिसर में हनुमान मंदिर और बाकी धर्मों के पूजा स्थलों के निर्माण की मांग की है. झारखंड सरकार के इस फैसले पर रविवार को भी जमकर बवाल मचा था. भाजपा कार्यकर्ताओं ने हेमंत सोरेन और स्पीकर रवींद्र नाथ महतो का पुतला भी फूंका.

ढोल-मंजीरा लेकर पहुंचे भाजपा विधायक इस मुद्दे पर सोमवार को विधानसभा में जमकर विवाद हुआ. भाजपा विधायक ढोल-मंजीरा लेकर विधानसभा पहुंचे थे. विधायक कभी ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ गा रहे थे तो कभी ‘हर-हर महादेव’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे. देवघर से भाजपा विधायक नारायण दास तो पुजारी की वेशभूषा में ही गए थे. भाजपा का कहना है कि उनका ये विरोध तब तक जारी रहेगा, जब तक नमाज के लिए रूम अलॉटमेंट के आदेश को रद्द नहीं किया जाता या फिर अलग-अलग धर्मों के लिए भी कमरे नहीं दिए जाते.