Breaking News

मुख्तार के बेटे उमर अंसारी की अग्रिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, हाई कोर्ट कर चुका है खारिज

माफिया और बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के बेटा उमर अंसारी (Umar Ansari) का हर पल खौफ से गुजर रहा है. उसके खिलाफ वारंट जारी हो चुका है. लेकिन वो काफी दिनों से फरार है. उमर अंसारी अग्रिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर पहुंचा है. इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उसकी याचिका खारिज कर दी थी. उमर अंसारी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की है, जिसमें आज सुनवाई होने वाली है.

उमर अंसारी पर संपत्ति हड़पने से जुड़े मामले हैं. इसी पर उमर ने अग्रिम जमानत अर्जी लगाई है. आज सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा. शनिवार को ही हेट स्पीच के मामले में उमर अंसारी के खिलाफ गाजीपुर की अदालत से गैर जमानती वारंट जारी हुआ है. काफी समय से उमर अंसारी फरार चल रहा है. मामला लखनऊ की जियामऊ स्थित ज़मीन को अवैध तरीके से हथियाने का है. इस केस में मुख्तार अंसारी और उनके दोनों बेटे उमर और अब्बास अंसारी आरोपी हैं. इससे पहले 13 अप्रैल को इलाहाबाद HC ने उमर की अग्रिम ज़मानत अर्जी खारिज कर दी थी. इस आदेश को उसने SC में चुनौती दी है.

यूपी के बाहुबली नेताओं की अगर लिस्ट तैयार की जाए तो मुख्तार अंसारी का नाम उसमें जरुर होगा. उमर अंसानी मुख्तार का ही छोटा बेटा है. बड़ा बेटा अब्बास अंसारी मऊ सदर से विधायक है और कासगंज जेल में बंद है. उमर लंबे वक्त से फरार है. यूपी पुलिस लगातार उसकी छानबीन में जुटी हुई है.

अंसारी परिवार पर दर्जनों केस

मऊ की अदालत उमर के खिलाफ गैरजमानती वारंटी जारी कर चुकी है. मुख्तार की पत्नी अफ्सा अंसारी भी फरार हैं. मुख्तार अंसारी जेल में हैं. इसके साथ ही कानून का शिकंजा अंसारी परिवार पर पूरी तरह से कसता जा रहा है. MP MLA कोर्ट ने मुख्तार को 10 साल की सजा सुनाई है. पत्नी पर भी 11 केस दर्ज हैं. मुख्तार के भाई अफजल के खिलाफ 7, बेटे अब्बास के खिलाफ 8 केस, बेटे उमर अब्बसा के साथ 6 मामले दर्ज हैं.