Breaking News

मिडिल क्लास के घर का सपना होगा पूरा, 1 करोड़ परिवारों के लिए बजट में मोदी सरकार का बड़ा ऐलान

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को मोदी सरकार के पहले कार्यकाल का बजट पेश किया. बतौर वित्तमंत्री लगातार 7वीं बार बजट पेश करने वाली वह पहली महिला बन गई है. अपने बजट भाषण में उन्होंने मिडल क्लास लोगों के हितों का ख्याल रखते हुए उनके लिए कई कल्याणकारी घोषणाएं की है.

House Ghar Flat

आम आदमी के घर का सपना होगा पूरा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2024- 25 के आम बजट में मिडिल क्लास लोगों के घर के सपने को पूरा करने के लिए बड़ा ऐलान किया. उन्होंने बताया कि पीएम आवास योजना- शहरी 2.0 के तहत 1 करोड़ परिवारों को 10 लाख करोड़ रूपए के निवेश से आवास मुहैया कराएं जाएंगे.

औद्योगिक कामगारों के लिए

निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में कहा कि सस्ती दरों पर लोन की सुविधा के लिए ब्याज सब्सिडी का प्रावधान किया गया है. उन्होंने बताया कि औद्योगिक कामगारों के लिए पीपीपी मोड में डोरमेट्री जैसे आवास वाले किराए के मकान की सुविधा प्रदान की जाएगी.

पीएम आवास योजना के बारे में जानकारी देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि इसके अन्तर्गत ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में तीन करोड़ अतिरिक्त आवासों के निर्माण की घोषणा की गई है, जिसके लिए आवश्यक धनराशि का प्रबंध बजट में किया जा रहा है. आम आदमी के घर का सपना पूरा हो, इसके लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है.