Breaking News

मास्क की जगह पेंट लगाकर प्रशासन को दे रही थीं धोखा, पासपोर्ट हुआ जब्त

कोरोना वायरस महामारी भारत समेत कई देशों में अभी भी लोगों को तेजी से अपना शिकार बना रही है। इस खतरनाक वायरस को रोकने के लिए एक्सपर्ट्स मास्क लगाए रखने की सलाह दे रहे हैं।

लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो विशेषज्ञों की इस सलाह को नजरअंदाज कर दूसरों के लिए भी खतरा बन गए हैं। आज हम ऐसी ही दो महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो जो मास्क की जगह पेंट चेहरे पर लगाकर लगातार प्रशासन को मूर्ख बना रही थीं।

मामला इंडोनेशिया का है। इन दोनों को चेहरे पर मास्क की जगह पेंट लगाकर सूपरमार्केट में घूमना महंगा पड़ गया। कोरोना काल में मास्क न पहनने पर इन दोनों का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है।

बता दें कि इंडोनेशिया में भी संक्रमण से बचने के लिए फेस मास्क अनिवार्य है।  इंडोनेशिया के बाली  में हाल ही में दो महिलाओं के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए। ये दोनों महिलाओं ने सुपरमार्केट में जाने के लिए जो मास्क पहना था,  असल में वो मास्क नहीं था बल्कि चेहरे पर मास्क जैसी दिखने वाली पेंटिंग की गई थी। मास्क के बिना सुपरमार्केट में आने की अनुमति नहीं है। इसलिए इनमें से एक महिला ने दुकानदारों को बेवकूफ बनाने के लिए अपने चेहरे पर नीले रंग के मास्क की पेंटिंग बना ली ।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुपरमार्केट में टहलते हुए  जोश पालर लिन और लीया नाम की इन दो महिलाओं का किसी ने चुपके से वीडियो बना लिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद इन महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की लीया की पहचान रूसी नागरिक और जोश की पहचान ताइवान की नागरिक के तौर पर हुई और उनके निर्वासन की आशंका जताई जा रही है।