Breaking News

मारुति ने लॉन्च किया इस गाड़ी का स्पेशल एडिशन, रेड और व्हाइट में अब दिखती है पहले से ज्यादा स्पोर्टी

जापानी कार ब्रैंड के जरिए ग्लोबल लेवल पर बेची जाने वाली मारुति सुजुकी इग्निस को यूरोप में एक स्पेशल एडिशन मिला है. सुजुकी ने इग्निस रेड और व्हाइट एडिशन कारों को स्पेन में लॉन्च किया है, जो सिर्फ 100 यूनिट तक सीमित हैं. लिमिटेड एडिशन इग्निस रेड एंड व्हाइट को बाहरी कलर स्कीम की विशेषता है जिसमें लाल एक्सेंट्स के साथ पर्ली व्हाइट और ब्लैक एक्सेंट्स के साथ लाल शामिल हैं.

सी-पिलर पर लोकेटेड रियर-व्यू मिरर और रियर गिल्स को भारत सहित ग्लोबल लेवल पर उपलब्ध स्टैंडर्ड मॉडलों की तुलना में इसे स्पोर्टियर लुक देने के लिए कलर एक्सेंट मिलता है. कलर थीम केबिन के अंदर भी शामिल है, जिसमें सेंटर कंसोल के निचले हिस्से, एयर वेंट्स या आर्मरेस्ट पर लाल रंग के एक्सेंट होते हैं. स्टीयरिंग व्हील में अन्य फीचर्स के साथ मल्टीफंक्शन कंट्रोल, ब्लूटूथ और यूएसबी कनेक्टिविटी मिलती है.

क्या है खास

सुजुकी इग्निस रेड एंड व्हाइट का लिमिटेड एडिशन 6 इंच के पहियों के एक सेट पर खड़ा है और इसे ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी पेश किया जाता है. हुड के तहत माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक वाला 1.2-लीटर डुअलजेट इंजन है, जो 83 hp की पावर और 107 Nm का टार्क पैदा करता है. इग्निस रेड एंड व्हाइट ऑलग्रिप ऑटो ऑल-व्हील ड्राइव के साथ भी उपलब्ध है.

सेफ्टी सेक्शन में सबसे प्रमुख ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम में डुअल कैमरा ब्रेक सपोर्ट, प्रेडिक्टिव ब्रेकिंग कंट्रोल, लेन डिपार्चर अलर्ट या एंटी-थकान अलर्ट के साथ-साथ दोनों रो के लिए फ्रंट, साइड और कर्टेन एयरबैग्स शामिल हैं. मारुति सुजुकी इग्निस को जल्द ही भारत में फेसलिफ्ट वर्जन मिलने की उम्मीद है. वर्तमान में, मॉडल 5.02 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर बेचा जाता है और डुअल टोन के साथ टॉप-स्पेक अल्फा 1.3-लीटर ऑटोमैटिक के लिए 7.53 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाता है.

भारतीय बाजारों में आने वाली फेसलिफ्ट इग्निस में 1.2-लीटर चार-सिलेंडर BS 6 कंप्लाएंट पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है. इंजन के पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आने की संभावना है. यह इंजन अधिकतम 83bhp की पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.