Breaking News

मायावती का बड़ा ऐलान – आकाश आनंद को बनाया उत्तराधिकारी

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव के बाद इन राज्यों के पदाधिकारियों के साथ रविवार को बसपा प्रमुख मायावती ने बैठक की है। बैठक के दौरान मायावती ने बड़ा ऐलान किया है। मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। आकाश यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर अन्य राज्यों में पार्टी का कामकाज देखेंगे।

लखनऊ कार्यालय पर आयोजित बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई है। इस बैठक में अन्य राज्यों के भी बसपा पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं। ऐसे में यह बैठक तय समय से ज्यादा देर तक चल सकती है। इस बैठक में मायावती के साथ उनकी गाड़ी में आकाश आनंद दफ्तर पहुंचे। जानकारों का कहना है आकाश आनंद लोकसभा चुनाव में पार्टी को लीड करेंगे। साथ ही कमजोर राज्यों में पार्टी की स्थिति को सुदृढ़ करने का काम भी करेंगे।

बैठक के दौरान आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव को लेकर अब तक किए गए कार्य के रिपोर्ट पेश की गई है। बसपा प्रमुख ने पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर से लेकर प्रदेश के कोऑर्डिनेटरों से लोकसभा की तैयारी की रिपोर्ट मांगी है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि लखनऊ में बसपा प्रमुख कीआयोजित बैठक कई दृष्टिकोण से सियासी संदेश देने जैसा है। वहीं तेलंगाना के जिला अध्यक्ष अहमद अली ने बताया, मायावती आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक कर रणनीति तय करेंगी। पदाधिकारी आगामी चुनाव में उम्मीदवारों की लिस्ट भी बसपा प्रमुख को देंगे। मध्यप्रदेश के दतिया से आये पदाधिकारी लोकेंद्र अहियाावर ने कहा, बसपा प्रमुख की बैठक में जो आदेश होगा उसका पालन करेंगे। विधानसभा चुनाव में स्थिति ठीक नही रही मगर, लोकसभा चुनाव में स्थिति को बेहतर करेंगे।