Breaking News

माणिक साहा ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

माणिक साहा (Manik Saha) ने त्रिपुरा (Tripura) के नए मुख्यमंत्री के रूप में (As New Chief Minister) शपथ ली (Sworn In) । आपको बता दे कि अचानक हुए राजनीतिक घटनाक्रम में निवर्तमान मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था ।

69 वर्षीय साहा, जो 31 मार्च को त्रिपुरा की अकेली सीट से राज्यसभा के लिए चुने गए थे, शनिवार को भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुने गए, जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात की और उन्हें पार्टी विधायकों का समर्थन पत्र सौंपने के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया।

दो बेटियों के पिता साहा को अगले छह महीने के भीतर विधानसभा के लिए चुना जाना है। आनन-फानन में बुलाई गई भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद देब ने शीर्ष पद के लिए साहा के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि वह नए मुख्यमंत्री को पूरा सहयोग देंगे।

साहा, अगरतला स्थित त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर और बी.आर. अंबेडकर मेमोरियल टीचिंग हॉस्पिटल से जुड़े रहे हैं, साथ ही त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे। वह 2015 में भाजपा में शामिल हुए थे। निवर्तमान मुख्यमंत्री देब के करीबी सहयोगी साहा 2021 में त्रिपुरा भाजपा प्रदेश समिति के अध्यक्ष बने।