Breaking News

मां के पार्थिव शरीर को ले गए पीएम मोदी, अर्पित की पुष्पांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी को पुष्पांजलि अर्पित की, जिनका आज सुबह निधन हो गया।
आज सुबह गुजरात पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले उनके रायसन स्थित आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और फिर अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर को श्मशान घाट ले गए।
अस्पताल के एक बुलेटिन के अनुसार, 100 वर्षीय हीराबेन मोदी का अहमदाबाद में संयुक्त राष्ट्र मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में आज सुबह लगभग 3:30 बजे निधन हो गया। बुधवार को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
हीराबेन मोदी के आवास पर पीएम मोदी के भाई सोमाभाई मोदी और परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे.
शुक्रवार को सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी कुछ विकासात्मक परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए पश्चिम बंगाल की यात्रा पर जाने वाले हैं, लेकिन अब वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं।
“हावड़ा, कोलकाता और रेलवे के अन्य विकास कार्यों और नमामि गंगे के तहत वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाना और योजना के अनुसार राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक आयोजित करना। सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हो सकते हैं।
प्रधानमंत्री ने शुक्रवार तड़के उनके निधन की जानकारी देश को दी।
उनके निधन की जानकारी देते हुए, प्रधान मंत्री ने आज सुबह एक हार्दिक ट्वीट पोस्ट किया, “एक शानदार सदी भगवान के चरणों में टिकी हुई है … माँ में, मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति को महसूस किया है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा शामिल है, एक निस्वार्थता का प्रतीक कर्मयोगी और मूल्यों के प्रति समर्पित जीवन।”
पीएम मोदी ने इस साल अपनी मां के 100वें जन्मदिन पर उनसे मिलने को याद किया.
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘जब मैं उनसे उनके 100वें जन्मदिन पर मिला, तो उन्होंने एक बात कही, जो हमेशा याद रहती है कि बुद्धिमानी से काम करो, पवित्रता से जीवन जियो, यानी बुद्धि से काम करो और पवित्रता से जीवन जियो.’
कई नेताओं और मंत्रियों ने पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया है.
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया और किसी के जीवन में एक मां के मूल्य पर प्रकाश डाला और कहा कि इसकी कमी “भरना असंभव है”।
“प्रधानमंत्री श्री @narendramodi की मां हीरा बा के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। एक मां की मौत जीवन में एक ऐसा खालीपन छोड़ जाती है जिसे भरना नामुमकिन है। मैं इस दुख की घड़ी में प्रधानमंत्री और उनके पूरे परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। शांति!” रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया।