Breaking News

महिला टीचर के खाते में अचानक आए 36 लाख, SMS पढ़कर नहीं हुआ यकीन, घबराकर उठाया ये कदम

किसी के बैंक खाते में अचानक से बड़ी राशि आ जाए तो वह परेशानी का सबब भी बन सकता है. कुछ ऐसा ही तुकमीरपुर स्थित राजकीय कन्या उच्चतर विद्यालय नंबर-एक की शिक्षिका वंदना चौहान के साथ हुआ. मंगलवार को सुबह उनकी आंख खुली तो पता चला कि उनके बैंक खाते में 36 लाख रुपए आ गए हैं. अचानक इतनी बड़ी राशि खाते में आने से वह घबरा गईं. इसके बाद बैंक पहुंचकर इस संबंध में शिकायत दी कि उनके खाते में इतनी बड़ी रकम पहुंची हैं.


बैंक ने जांच की तो पता चला कि यह राशि UP सरकार की तरफ से जारी की गई है. वास्तव में यह रकम UP राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड के लिए जारी की गई थी, लेकिन तकनीकी गलती से शिक्षिका के खाते में पहुंच गई. बहरहाल, बैंक ने 36 लाख रुपए की राशि को फ्रीज कर दिया है. इस संबंध में उप्र सरकार और राशि जारी करने बैंक को सूचना दे दी गई है. वंदना परिवार के साथ उत्‍तरी दिल्‍ली के नेहरू विहार में रहती हैं. उनके पति मोहित कुमार भी राजकीय बाल उच्चतर विद्यालय नंबर-दो में शिक्षक हैं. वंदना ने बताया कि सुबह मोबाइल में आए SMS को देखा तो पता चला कि 36 लाख रुपये कहीं से आए हैं. उन्होंने अपने पति को इसकी जानकारी दी. इसके बाद स्कूल पहुंचीं. स्कूल से छुट्टी के बाद वह पति को लेकर ज्योति नगर, लोनी रोड स्थित आईडीबीआई बैंक की शाखा में पहुंचीं. उनका खाता इसी शाखा में है.

यहां शाखा प्रबंधक को उन्होंने इस बाबत शिकायत दी. बैंक कर्मचारियों ने जांच की तो पता चला कि यह रकम लक्ष्मी भवन, निशातगंज, लखनऊ स्थित पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की शाखा से जारी हुई है. पीएनबी में संपर्क करने पर पता चला कि उत्‍तर प्रदेश सरकार की तरफ से इस राशि का भुगतान राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड को किया गया था. इस एजेंसी का खाता IDBI बैंक के लखनऊ शाखा में है. तकनीकी गड़बड़ी की वजह से ऐसा हुआ है. इसके बाद बैंक ने उनके खाते में पड़ी 36 लाख रुपये की रकम को फ्रीज कर दिया है. बाकी रकम वह इस्तेमाल कर सकती हैं. वंदना ने बताया कि यह उनका वेतन का खाता है. इसमें वेतन के अलावा कुछ नहीं आता है. वेतन दो दिन पहले ही आ चुका था.