Breaking News

महाठग सुकेश ने फि‍र लिखा उपराज्यपाल को पत्र, दिल्‍ली से बाहर स्थानांतरित करने की मांग

मंडोली जेल (Mandoli Jail) में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Lieutenant Governor VK Saxena) को एक और पत्र (Letter) लिखा है, जिसमें उसने मांग की है कि उसे और उसकी पत्नी (wife) को दिल्ली (Delhi) से बाहर किसी अन्य जेल में स्थानांतरित कर दिया जाए. सुकेश ने आरोप लगाए हैं कि उस पर आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ अपनी शिकायत वापस लेने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है और अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही ​है. उसने जेल के अंदर सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा खुद पर हमला किए जाने का आरोप भी लगाया है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर की ओर से पिछले 33 दिन में दिल्ली एलजी को यह 5वां लेटर है.

इससे पहले उसने अपनी चिट्ठी में लिखा था कि मैंने एलजी के सामने जो मुद्दे उठाए हैं अगर वे झूठे निकले तो मैं फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं, लेकिन अगर आरोप सही साबित हुए तो क्या अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा देंगे या फिर राजनीति से सन्यास लेंगे? सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल को लिखी अपनी पहली चिट्ठी में आम आदमी पार्टी पर मंडोली जेल में उसे सुरक्षा देने के नाम पर 10 करोड़ रुपए की वसूली का आरोप लगाया था. अपनी अन्य चिट्ठियों में उसने आम आदमी पार्टी पर राज्यसभा सीट के बदले 50 करोड़ रुपए वसूलने और जेल में अपनी जान के खतरे की बात कह चुका है.

सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली एलजी को लिखे अपने चौथे शिकायती पत्र में कहा था, ‘मुझसे सवाल किया गया कि मैं चुनाव के दौरान ईडी और सीबीआई की बात क्यों कर रहा हूं. दरअसल, पहले मैं सबकुछ नजरअंदाज करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन जेल में मुझे लगातार धमकियां मिल रही हैं. मैं सच बोल रहा हूं और किसी से नहीं डरता. सतेंद्र जैन ने मुझसे पंजाब चुनाव में पैसे मांगे थे. फिर ये सब बढ़ता चला गया और मैंने कानून के अनुसार आगे बढ़ने का फैसला किया. मैं केजरीवाल से कहना चाहता हूं कि ड्रामा बंद करो. वह मुद्दे को डाइवर्ट करने की कोशिश कर रहे हैं.’ इस चिट्ठी में सुकेश ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बयान का भी जिक्र किया थ्रा. उसने लिखा था, ‘मनीष सिसोदिया ने मुझसे कहा था कि मैं ये इसलिए कर रहा हूं, क्योंकि मेरी मदद की जा रही है, लेकिन मुझे मदद की जरूरत नहीं है. क्योंकि मैं खुद को बेगुनाह साबित करने में सक्षम हूं.’

सुकेश ने 7 अक्टूबर को जेल से दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पहली चिट्ठी लिखी थी, जो 1 नवंबर को सामने आई. इसमें उसने आरोप लगाए थे कि जेल में सुरक्षा और सहूलियत के नाम पर सत्येंद्र जैन ने उससे 10 करोड़ रुपए वसूले थे. यह रकम जैन के एक करीबी के जरिए ली गई थी. सुकेश ने यह भी आरोप लगाया था कि उसने राज्यसभा सीट के बदले AAP को 50 करोड़ रुपए दिए थे और पार्टी ने दक्षिण भारत में उसे मुख्य जिम्मेदारी सौंपने का वादा किया था. इसके बाद 5 नवंबर को दिल्ली के उपराज्यपाल को लिखी उसकी दूसरी चिट्ठी सामने आई. तीन पन्नों की इस चिट्ठी में सुकेश ने लिखा था- ‘अरविंद केजरीवाल ने राज्यसभा सीट के बदले मुझसे 50 करोड़ रुपए मांगे थे. उनके निर्देश पर मैंने कैलाश गहलोत को असोला के एक फॉर्म हाउस पर जाकर 50 करोड़ रुपए दिए थे. मैंने जो भी जानकारियां दी हैं, सब सच हैं और इसकी जांच कराई जा सकती है. आम आदमी पार्टी ने मुझे कर्नाटक में 500 करोड़ का चंदा इकट्ठा करने का जिम्मा सौंपा था.’

उसने 7 और 9 नवंबर को दो अन्य चिट्ठियां दिल्ली एलजी को लिखीं. सुकेश चंद्रशेखर कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला है. उसने लैविश लाइफस्टाइल जीने के लिए 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था. बेंगलुरु में ठगी करने के बाद उसने चेन्नई और दूसरे शहरों में भी लोगों को निशाना बनाया. उसके निशाने पर शीर्ष राजनितिज्ञों और बिजनेसमेन से लेकर बॉलीवुड सितारे तक रहे हैं. अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज 200 करोड़ रुपए के धन शोधन मामले में सुकेश चंद्रशेखर के साथ सह-आरोपी हैं और दिल्ली के ​पटियाला हाउस कोर्ट से अंतरिम जमानत पर हैं. सुकेश चंद्रशेखर 2017 से दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है. उसे बीच में तिहाड़ सेंट्रल जेल में भी शिफ्ट किया गया था. सुकेश ने दिल्ली हाईकोर्ट में भी सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायत की है. इस पर अगले महीने सुनवाई होगी. आपको बता दें कि AAP सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं.