Breaking News

ममता बनर्जी ने कहा- मंत्री को मारने का था गेम प्लान, किया 5 लाख रुपये तक मुआवजे का एलान

सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने श्रम राज्य मंत्री जाकिर हुसैन पर हमले को साजिश करार देते हुए कहा कि उनकी हत्या का गेमप्लान तैयार किया गया था. इसके साथ ही उन्होंने इसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार पर डालते हुए कहा कि रेलवे पूरे मामले को बहुत ही कैजुअली ले रहा है और कोई संपर्क भी नहीं किया गया है. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने बम ब्लास्ट में गंभीर रूप से घायलों को 5 लाख रुपए और अल्प रूप से घायलों को 1-1 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की.

बता दें कि कोलकाता लौटते समय मुर्शिदाबाद (Murshidabad) के निमतिता (Nimtita) स्टेशन के पास सूबे के श्रम राज्यमंत्री जाकिर हुसैन (Jakir Hussain) पर बमों से हमला किया गया. उन्हें कोलकाता लाकर एसएसकेएम अस्पताल (SSKM Hospital) में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी शारीरिक स्थिति स्थिर है. उनके पांव- हाथ और शरीर के अन्य हिस्से में जख्म है. ममता बनर्जी ने जाकर मंत्री की शारीरिक स्थिति देखी.

ममता ने रेल पर फोड़ा ठींकरा
ममता बनर्जी ने कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि रिमोट से ब्लास्ट किया गया है. वह ट्रेन पकड़ने जा रहे थे. यह जानबूझ कर किया गया है. प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार यह योजनाबद्ध तरीके से किया गया है. विस्फोट रेल स्टेशन में हुआ है. रेल स्टेशन में पुलिस नहीं थी. उस समय अंधकार था. रोशनी नहीं थी. यह रेलवे का मामला है. बिना रेलवे की अनुमति ही एफआईआर नहीं हो सकती है. गंभीर रूप से घायलों को पांच लाख रुपये और अल्प रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि बंगाल के मंत्रियों और नेताओं टारगेट किया गया है. टारगेट में मर्डर क्यों किया जाएगा.”