Breaking News

मनोचिकित्सकों का बड़ा खुलासा, मानसिक रूप से नहीं बीमार थे सुशांत! रिया चक्रवर्ती का दावा साबित हुआ झूठ

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को पूरे दो महीने हो गए हैं. लेकिन अभी तक जांच एजेंसिया किसी खास नतीजे पर नहीं पहुंच पाई हैं. इसके साथ इस केस में कई ऐसे बड़े खुलासे हो रहे हैं जो हैरानी के साथ शक के दायरे में भी बने हुए हैं. दरअसल जब ईडी (ED) ने इस केस में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakrabort) से पूछताछ की थी तो एक्ट्रेस ने सुशांत के मानसिक हालत (Sushant mental condition) खराब होने को लेकर दावा किया था कि बीते साल जब वो यूरोप के दौरे पर एक साथ गए थे तो एक होटल में लगी तस्वीर को देखने के बाद सुशांत सिंह की हालत काफी खराब हो गई थी. उस तस्वीर को देखने के बाद से ही वो अजीब तरीके की हरकत करने लगे थे. इसी के बाद से उन्हें मानसिक दिक्कतें होनी शुरू हो गई थीं.

दरअसल एक्ट्रेस के इन दावों के बारे में मनोचिकित्सकों (Psychiatrists) का कहना है कि इस तरह का दावा किसी तरीके से संभव ही नहीं हो सकता है. मनोचिकित्सकों की माने तो नॉर्मल इंसान कभी भी किसी भयानक तस्वीर को देखकर अचानक से बावला या फिर मानसिक तौर से बीमार नहीं पड़ सकता है. हालांकि यदि व्यक्ति पहले से ही किसी डिप्रेशन में है या उसे कोई मानसिक बीमारी हो तो वो जरूर ऐसी भयानक तस्वीरों को देखकर परेशान हो सकता है.

इस बारे में मशहूर मनोचिकित्सक डॉ सागर मूंदड़ा की माने तो यदि हमारे अंदर पहले से ही डर बैठा हुआ है तो रस्सी भी सांप जैसे दिखाई देने लगती है. लेकिन पहले से ही यदि व्यक्ति किसी मानसिक बीमारी से ग्रसित नहीं है तो उसके साथ इस तरह का वाक्या होना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है. सागर मूंदड़ा के मुताबिक हमारे मन की दशा अगर पहले से बिगड़ी हो तो सामान्य सी चीजें भी हमारे सामने दिक्कत पैदा करने लगती हैं. जिस पर हम नॉर्मल रहने पर कभी ध्यान ही नहीं देते हैं.

रिया चक्रवर्ती का बयान
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब ईडी ने रिया को सुशांत के केस में पूछताछ के लिए बुलाया था तब उन्होंने ईडी के अधिकारियों के सामने अपना बयान देते हुए बताया था कि यूरोप ट्रैवल के दौरान सुशांत इटली के फ्लोरेंस शहर में स्थित 600 साल पुराने एक होटल में रूके थे. जहां की दीवारों पर कई साल पुरानी पेंटिंग्स लगी हुई थीं. इन पेंटिंग्स को देखने के बाद सुशांत सिंह की मानसिक हालत बिगड़ने लगी थी.