Breaking News

मजदूर दिवस पर योगी सरकार की बड़ी सौगात, 30 लाख मजदूरों के लिए 1-1 हजार रुपये के भत्ते की किस्त जारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने मजदूर दिवस पर शुक्रवार को मजदूरों को सौगात दी है। राज्य सरकार ने 30 लाख मजदूरों को भत्ते की किस्त जारी की गई है। साथ ही आज मई दिवस के मौके पर राशन देने की दूसरी किस्त की भी शुरुआत की है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सरकार ने निर्माण श्रमिकों, रोज कमाने वाले ठेली, खोमचा, रेहड़ी, रिक्शा, ई-रिक्शा, कुली, ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में 16 श्रेणी के कामगारों धोबी, मिस्त्री, मोची, नाई, कुम्हार, राजमिस्त्री आदि के लिए भरण-पोषण भत्ता देने की व्यवस्था की है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर राज्य का कोई भी कामगार या श्रमिक देश के किसी दूसरे हिस्से में है, तो वह वहां पर भी राशन कार्ड का नंबर दिखाकर राशन ले सकता है. इसके अलावा आज हम एक बार फिर से अपने 30 लाख श्रमिक वर्ग को दूसरी बार भरण पोषण भत्ता की राशि जारी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के लाखों मजदूर इस वक्त अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद अब राज्य सरकारों की ओर से मजदूरों को वापस लाने का काम जारी है.

योगी आदित्यनाथ ने सभी मजदूरों को भरोसा दिलाया है कि वह जल्दबाजी ना करें, मजदूर जहां हैं वहां पर ही बसों को भेजा जाएगा. बता दें कि बीते दिनों योगी सरकार ने कोटा में फंसे बच्चों को वापस लाने के लिए स्पेशल बसों का इंतजाम किया था.