Breaking News

भीलवाड़ा में तेल फैक्ट्री में भीषण आग, कई किलोमीटर तक दिखी लपटें…आसपास का इलाका कराया गया खाली

राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा (bhilwara) के शाहपुरा कस्बे में मंगलवार को एक भयानक आग का मंजर देखने को मिला. कस्बे के कलिजंरीगेट के बाहर स्थित एडिबल ऑयल फैक्ट्री (fire in oil factory) में सुबह करीब 6 बजे आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों के मुताबिक आग इतनी भयावह थी कि इसकी लपटें कई किलोमीटर तक दिखाई दे रही थी. वहीं आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मी मौके पर आग बुझाने (fire in bhilwara) के लिए पहुंचे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि गोदाम के अंदर खाद्यय तेल होने के चलते आग इतनी भयानक हो गई. आग लगने के बाद अभी तक मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में करीब 60 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है. हालांकि अभी तक फैक्ट्री और गोदाम में आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

जेसीबी से दीवार तोड़कर घुसे दमकलकर्मी

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक कलिजंरीगेट के बाहर मुकेश कुमार लढ़ा की तेल फैक्ट्री और गोदाम घनी आबादी क्षेत्र में बना हुआ है. मंगलवार सुबह 6 बजे अचानक गोदाम से आग की लपटें दिखाई देने लगी जिसके बाद आसपास मौजूद लोगों ने फैक्ट्री मालिक मुकेश को सूचना दी.

इसके बाद आग लगने की सूचना पर नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी दमकल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और आगूंचा माईंस और भीलवाड़ा से भी दो दमकल की गाड़ियां तुरंत बुलाई गई. आग पर काबू पाने के लिए तीन दमकलों और आधा दर्जन से ज्यादा पानी के टेंकर लगाए गए. दमकलकर्मी जेसीबी से पास की दीवार तोड़कर अंदर घुसे.

करीब 50 लाख का नुकसान

घटनास्थल पर मौजूद तहसीलदार नारायणलाल जीनगर, थाना प्रभारी घनश्यामसिंह देवड़ा सहित पालिका के पार्षद सहित आम लोग इकट्ठा हो गए. दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में नगर पालिका के सदस्यों ने भी मदद की.