Breaking News

भारत में धूम मचाने जल्‍द आ रही पांच तगड़ी SUVs, जबरदस्‍त फीचर्स से होगी लैस, देखें डिटेल्‍स

अगर आप जल्द ही एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि भारत में वाहनों की बिक्री करने वाली तीन कंपनियां जल्द ही पांच एसयूवी को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर रही हैं। ये एसयूवी कौन सी होंगी और इनमें क्या खूबियां दी जाएंगी। आइए जानते हैं।

मारुति लाएगी तीन एसयूवी
देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से आने वाले कुछ महीनों में ही भारतीय बाजार में एक-दो नहीं बल्कि पूरी तीन एसयूवी को लाने की तैयारी हो रही है। तीनों ही एसयूवी को कंपनी जनवरी में हुए ऑटो एक्सपो में भी दिखा चुकी है। इनमें से दो के लिए बुकिंग भी शुरू हो चुकी हैं वहीं तीसरी एसयूवी को भी दिखाया जा चुका है।

फ्रॉन्क्स और जिम्नी
मारुति की ओर से जिन दो एसयूवी के लिए बुकिंग ली जा रही है, उनमें फ्रॉन्क्स और जिम्नी शामिल हैं। दोनों ही एसयूवी को 12 जनवरी 2023 को ऑटो एक्सपो के दौरान मारुति ने पेश किया था। दोनों एसयूवी में से जिम्नी ऑफ रोडिंग के लिए बेहतरीन विकलप साबित हो सकता है वहीं दूसरी एसयूवी फ्रॉन्क्स में कंपनी की ओर से कई ऐसे फीचर्स दिए जाएंगे जो काफी प्रीमियम होंगे। बुकिंग शुरू होने के बाद अब तक करीब 15 से 20 हजार के बीच दोनों एसयूवी के लिए बुकिंग्स मारुति को मिल चुकी हैं।

ब्रेजा सीएनजी
मारुति की तीसरी एसयूवी ब्रेजा होगी। हालांकि इसे अपडेट के साथ पिछले साल ही लॉन्च किया गया था। लेकिन अब मारुति की ओर से ब्रेजा के सीएनजी वैरिएंट को लॉनच करने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी आने वाले तीन से चार महीनों में ही इसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है।

टाटा पंच सीएनजी
इस लिस्ट में अगला नंबर टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच का है। वैसे तो पंच को भी भारतीय बाजार में पहले ही पेश कर दिया गया था। लेकिन अब कंपनी इसके सीएनजी वर्जन को लाने जा रही है। ऑटो एक्सपो 2023 में कंपनी की ओर से इसके ड्यूल सिलेंडर वर्जन को भी पेश किया गया था। अब माना जा रहा है कि जल्द ही इसके लिए बुकिंग शुरू की जा सकती हैं और इस साल के आखिरी र्क्वाटर में इसे लॉन्च किया जा सकता है।

ह्यूंदै भी लाएगी नई एसयूवी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ह्यूंदै की ओर से भी भारतीय बाजार में नई माइक्रो एसयूवी को लाया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि ह्यूंदै की ओर से फेस्टिव सीजन की शुरूआत से पहले माइक्रो एसयूवी कैस्पर को भारत लाया जा सकता है। इसकी कीमत भी पांच से आठ लाख रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।