Breaking News

भारत में जल्द दस्तक देगी Volvo की XC40 Recharge इलेक्ट्रिक SUV, केवल 40 मिनट में होगी 80% तक चार्ज

वॉल्वो कार्स  इंडिया (Volvo India) ने एक साल पहले डॉमेस्टिक मार्केट के लिए XC40 रिचार्ज (XC40 Recharge Electric SUV) का खुलासा किया था. लेकिन, सेमीकंडक्टर चिप की कमी के चलते कार की लॉन्चिंग में देरी हुई है. XC40 रिचार्ज CBU रूट के माध्यम से सेल किया जाएगा. कार को हाल ही में भारत में स्पॉट किया गया है. माना जा रहा है कंपनी जल्द ही भारत में XC40 रिचार्ज का डेब्यू कर सकती है. कार गुड़गांव, हरियाणा में डीलरशिप तक पहुंच गई है. रेगुलर एंट्री-लेवल XC40 लग्जरी SUV की तुलना में, इलेक्ट्रिफाइड वर्जन क्लोज-ऑफ फ्रंट ग्रिल के साथ आता है. विजुअल हाइलाइट्स में इंटीग्रेटेड टी-शेप की एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और दो-टोन एक्सटीरियर पेंट स्कीम के साथ तेज एलईडी हेडलैंप शामिल हैं.

स्पाई शॉट्स में पिलर्स के साथ रेड और ब्लैक डुअल-टोन शेड, रियर इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और रूफ फिनिश ब्लैक और बाकी बॉडी रेड कलर में मौजूद है. पीछे की तरफ, वोल्वो XC40 रिचार्ज में वर्टिकल  एलईडी टेल लैंप, बूटलिड पर वोल्वो राइटिंग, रेक्ड रियर ग्लास पैनल, बंपर पर ब्लैक क्लैडिंग, स्टाइलिश अलॉय व्हील दिए गए हैं.

परफॉर्मेंस के लिए, कार में 78 kWh के बैटरी पैक के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर दी गई हैं. सिस्टम 402 एचपी मैक्सिमम पावर और 660 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और वोल्वो XC40 रिचार्ज 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार केवल 4.9 सेकंड में पकड़ सकता है और इसकी इलेक्ट्रॉनिक रूप से लिमिटेड टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटे है.

पांच-सीटर जीरो एमिशन एसयूवी की WLTP रेंज एक बार चार्ज करने पर 418 किमी तक की रेंज ऑफर करती है. एक 150 kW DC फास्ट चार्जर केवल 40 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज मदद करता है जबकि एक 11 kW AC फास्ट चार्जर आठ से दस घंटे के बीच 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है.  XC40 रिचार्ज स्वीडिश लक्जरी कार निर्माता की ओर से पहली फुल-इलेक्ट्रिक पेशकश होगी.

XC40 रिचार्ज के इंटीरियर में OTA अपडेट के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, चार USB टाइप-C पोर्ट, एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, माउंटेड कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग व्हील और स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए है.