Breaking News

बॉलीवुड हसीनाओं जैसा ग्लो पाने के लिए ट्राई करें ये ब्यूटी केयर रूटीन, त्वचा बनेगी रेडिएंट और खूबसूरत

हर महिला की यह चाहत होती है कि उसकी स्किन भी बॉलीवुड हसीनाओं जैसी निखरी और खूबसूरत दिखें. लेकिन इस खूबसूरती को पाने के लिए आपको बहुत से पैसे खर्च करने पड़ते है. अपनी प्राकृतिक खूबसूरती मेंटेन करने के लिए आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट बताने वाले हैं. यह ब्यूटी सीक्रेट बेहद आसान और किफायती हैं जिसे कोई भी महिला आसानी से घर पर फॉलो कर सकती हैं. यानी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) माधुरी दीक्षित या आलिया भट्ट जैसी स्किन पाने के लिए आपको कुछ सिंपल स्टेप्स फॉलो करने होंगे. तो चलिए जानते हैं उन ब्यूटी सिक्रेट्स के बारे में-

मल्टी विटामिन का करें यूज
अपनी स्किन को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए आलिया भट्ट (Alia Bhatt Beauty Secrets) हमेशा मल्टी विटामिन (Multi Vitamins) का उपयोग करती हैं. लेकिन, मल्टी विटामिन लेने से पहले इस बात का खास ख्याल रखें कि यह हमेशा डॉक्टर या एक्सपर्ट्स की सलाह के बाद ही लेना चाहिए. स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए आप विटामिन-ए (Vitamin-A), विटामिन-सी (Vitamin-C) और विटामिन-ई (Vitamin-E) का प्रयोग करना चाहिए. यह त्वचा को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ इम्यूनिटी को भी मजबूत करने में मदद करता है.

स्किन केयर रूटीन में मुल्तानी मिट्टी को करें शामिल
अगर आप दीपिका पादुकोण जैसा निखार अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहती हैं तो इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी (Multani Mitti Skin Benefits) को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकती हैं. यह एक्ने और पिंपल्स (Pimples) जैसी परेशानियों को दूर करके चेहरे को टाइट बनाता है. यह झुर्रियों (Wrinkles Problem) जैसी परेशानियों को भी दूर करने में मदद करता है. यह स्किन टैन को भी रिमूव (Skin Tan Removing Tips) करने में मदद करता है.

रेडिएंट ग्लो के लिए लिक्विड डाइट का करें प्रयोग
अगर आप माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की तरह रेडिएंट ग्लो पाना चाहती हैं तो आप शरीर को डिटॉक्स (Detox) के लिए ज्यादा से ज्यादा लिक्विड डाइट (Liquid Diet) का सेवन करें. चेहरे पर निखार लाने के लिए और पिंपल्स और एक्ने की समस्या से मुक्ति पाने के लिए आप दिन भर में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी जरूर पीएं. इसके साथ अन्य फ्रूट जूस का भी इस्तेमाल कर सकती है. यह शरीर में जमा यूरिन जैसे टॉक्सिन्स से फ्री करने में मदद करता है.

7-8 घंटे की नींद भी है जरूरी
स्किन पर नेचुरल ग्लो बरकरार रखने के लिए कम से कम 7 से 8 घंटे की नींद बहुत जरूरी है. भरपूर नींद लेने से स्किन में नेचुरल कोलेजन (Natural Collagen) का उत्पादन बढ़ता है यह स्किन को टाइट और खूबसूरत बनाने में मदद करता है.