Breaking News

बेटी के जन्म पर ठेले वाले ने मनाया अनोखा जश्न, लोगों को मुफ्त में खिलाईं पानी पूरी

कहीं कहीं देखा जाता है कि बेटी के पैदा होने पर लोग ज्यादा खुश नहीं होते. हालाकि ऐसा अब बहुत कम देखन को मिलता है लेकिन आज भी कहीं ऐसा देखने को मिल जाता है. लेकिन इन से अलग कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बेटी के जन्म पर काफी खुश होते हैं. घर में लक्ष्मी के आने पर जश्न मनाते हैं. ऐसा ही कुछ नजारा भोपाल में देखने को मिला जहां एक पिता ने बेटी के पैदा होने पर बड़ी धूमधाम से जश्न मनाया. जिसे लोग देखते ही रह गए.

दरअसल, मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में रहने वाले अंचल गुप्ता (Anchal Gupta) भोपाल (Bhopal) के कोलार इलाके में पानी-पूरी का ठेला लगाते हैं. अंचल के घर 17 अगस्त को बेटी का जन्म हुआ था, जिसकी खुशी में उन्होंने 12 सितंबर को लोगों को मुफ्त में पानी-पूरी खिलाईं.

उन्होंने पहले से ही सोच रखा था कि अगर बेटी हुई तो वो धूमधाम से उसका स्वागत करेंगे. 17 अगस्त को जब उनकी इच्छा पूरी हुई, तो उन्होंने अनोखे अंदाज में अपनी इस खुशी को लोगों के साथ बांटने का फैसला किया. 12 सितंबर को उन्होंने 50 हजार पानी-पूरी फ्री में खिलाईं. इसके लिए उन्होंने पांच घंटे तक 10 स्टॉल लगावाए.

अंचल ने लोगों को मुफ्त पानी-पूरी की जानकारी देने के लिए बाकायदा बैनर भी लगवाये थे. जैसे ही लोगों को इस ऑफर का पता चला बताशे खाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. भोपालवासी लाइन में लगकर एक पिता की खुशी में शरीक हुए. अंचल गुप्ता का दो साल का बेटा भी है. बेटी के जन्म के पहले ही उन्होंने सोच लिया था कि बेटी का जश्न अनोखे तरीके से मनाएंगे. साथ ही वे यह संदेश भी देना चाहते थे कि बेटी से बड़ी खुशी जीवन में कोई नहीं. बेटी बोझ नहीं, बल्कि वरदान है. उनके इस काम के लिए लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं.

अंचल ने बताया कि उन्होंने पत्नी और परिवार की सलाह पर एक दिन के लिए मुफ्त में पानी-पूरी खिलाने का फैसला लिया था. इसके तहत रविवार को दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक दुकान पर आने वाले सभी ग्राहकों को मुफ्त में पानी पूरी खिलाई गई. उन्होंने कुल 10 स्टॉल लगाए थे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ उठा सकें. 5 घंटे के दौरान उन्होंने लोगों को 50 हजार पानी-पूरी खिलाईं.