Breaking News

बुजुर्गों और छात्रों को Air India से हवाई सफर करना पड़ेगा महंगा, छूट में 50%की कटौती

टाटा समूह (Tata Group’s airline) की एयरलाइन एयर इंडिया (air india) ने हवाई यात्रा के दौरान वरिष्ठ नागरिक (senior citizen) और छात्रों को मिलने वाली छूट में कटौती की है। एयर इंडिया ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक और छात्रों को हवाई यात्रा पर मिलने वाली रियायत 50 प्रतिशत से घटाकर 25 प्रतिशत (Concession reduced from 50 percent to 25 percent) कर दी गई है। मतलब कि अब इस वर्ग के यात्रियों को टिकट बुकिंग (ticket booking) के दौरान मिलने वाली छूट आधी रह जाएगी। ऐसे में टिकट के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी।

क्या कहा कंपनी ने:
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा-बाजार की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अपने किराए को युक्तिसंगत बनाने का फैसला किया है। इसी के तहत रियायत कटौती की गई है। प्रवक्ता के मुताबिक इस उपाय के बाद भी वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के लिए टिकट के बेस प्राइस पर मिलने वाली छूट अन्य निजी एयरलाइनों की तुलना में लगभग दोगुनी होगी।

हालांकि, वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के अलावा अन्य श्रेणियों के यात्रियों के लिए रियायतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आपको बता दें कि एयरलाइन वर्तमान में सशस्त्र बलों के कर्मियों, अर्जुन पुरस्कार, वीरता पुरस्कार हासिल करने वाले यात्रियों को रियायत देती है। इसके अलावा कैंसर रोगियों और नेत्रहीन लोगों के लिए भी टिकट पर छूट दी जाती है।

मर्जर की हो रही बात:
यह खबर ऐसे समय में आई है जब टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा एयर इंडिया, विस्तारा एयरलाइंस के व्यवसायों के मर्जर के लिए बातचीत चल रही है। आपको बता दें कि जनवरी में टाटा समूह ने एयर इंडिया का अधिग्रहण किया था। ग्रुप ने यह डील 18000 करोड़ रुपये में पूरी की है।