Breaking News

बारूद से भरी कार लेकर सेना के कैंप में घुसे आतंकी, आत्मघाती हमले में 6 जवानों की मौत

अफगानिस्तान में गुरुवार को अलग-अलग आतंकी हमले में 6 जवानों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है. ये हमले ऐसे वक्त हुए हैं, जब दशकों के संघर्ष को खत्म करने के लिए अफगान नेता कतर में तालिबान से बातचीत कर रहे हैं. दक्षिण उरुजगान प्रांत में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार को बम से उड़ा दिया. यह हमला सैन्य बेस कैंप के पास हुआ है. इस घटना में सुरक्षा बलों के छह जवानों की मौत हो गई.

उरुजगान प्रांतीय परिषद के उपाध्यक्ष मोहम्मद करीब करीमी ने तिरिन कोट स्थित आर्मी बेस पर आतंकी हमले की पुष्टि की है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस हमले में कितने लोग मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि पूरा शहर हिल गया. जबकि दूसरा आतंकी हमला हेलमंद प्रांत में हुआ. इस हमले में पांच नागरिकों की जान चली गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए.

महिलाएं और बच्चे भी मारे गए

हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह में हवाई हमला किया गया. इस हमले में बच्चे और महिलाओं की भी जान गई है. प्रांतीय परिषद के प्रमुख अतालुल्लाह अफगान ने बताया कि यह हमला बुधवार देर रात किया गया. प्रांत के गवर्नर अब्दुल नबी इल्हाम का कहना है कि अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह एक एयर स्ट्राइक थी या फिर कुछ और.

हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली

अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है. हालांकि माना जा रहा है कि इसके पीछे तालिबान का ही हाथ है. यह हमले ऐसे समय हो रहे हैं जब अफगानिस्तान की ओर से बातचीत के लिए टीम कतर की राजधानी दोहा में है.