Breaking News

बाबा महाकाल मंदिर में लड़की ने किया डांस, फिल्मी गाने पर बनाई रील, कार्रवाई के आदेश जारी

टेक्नॉलाजी के बढ़ते उपयोग और सोशल मीडिया का युवाओं के बढ़ते क्रेज के चलते मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक बार विवाद खड़ा हो गया। युवा अपनी इंट्रेंस्टिंग वीडियो अपलोड करने के चक्कर में कई बार ऐसी जगह शूट करने लग जाते है। ऐसा ही मामला अब उज्जैन के महाकाल मंदिर से आया है। इसके बाद हिंदु संगठनों ने आपत्ति दर्ज कराई है तो वहीं कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए है, साथ ही कहा है कि जांच के बाद होगी कार्यवाही।

महाकाल मंदिर में युवतियों ने बनाए वीडियो
उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकाल ज्योतिर्लिंग जो कि देश में 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। वहां के मंदिर परिसर और गर्भगृह में युवतियों द्वारा सोशल मीडिया में अपलोड करने के लिए वीडियों बनाए गए है। इसके साथ ही उन्होंने इन वीडियो में बॉलीवुड के गाने जोड़कर सोशल मीडिया में शेयर कर दिया है। जो कि इस साइटों पर वायरल हो रहे है। इसके बाद मंदिर के पुजारी ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कार्यवाही की मांग की है। दो युवतियों ने अलग वीडियों बनाए गए है इसमें से एक ने मंदिर परिसर तो दूसरी ने गर्भगृह में वीडियो बना उसमे बॉलीवुड सॉन्ग जोड़ दिए, जिसमें धूम मूवी का मलंग- मलंग गाना ऐड करने बाद विवाद हो गया है।

महाकाल मंदिर पुजारी बोले- छवि हो रही धूमिल
युवतियों के द्वारा मंदिर परिसर में वीडियो बनाने के बाद उसमें गाने जोड़कर वायरल करने से दुखी हुए महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने इस तरह के वीडियो को अपमानजनक और सनातन परंपरा के विपरीत बताते हुए कार्यवाही की मांग की है । मंदिर पुजारी ने कहा कि बार बार ऐसे वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड करने के बाद महाकाल मंदिर परिसर की छवि धूमिल हो रही है। उन्होंने कहा कि समझ से परे है कि इतनी सुरक्षा होने के बाद भी इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही है।

कलेक्टर ने कहा जांच के बाद होगी कार्यवाही
वही इस तरह के वीडियो जारी होने के बाद जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि बॉलीवुड गानो के साथ महाकाल मंदिर के वीडियो जारी करने का मामला है, इस पर जांच की जाएगी इसके बाद ही कार्यवाही की जाएगी। वहीं इस घटना का कई हिंदु संगठनों ने भी विरोध दर्ज कराया है। साथ ही कहा कि जो मंदिर की छवि को खराब करना चाहते है उनका प्रवेश प्रतिबंधित कर देना चाहिए।

प्रदेश में मंदिर परिसर में इस तरह से वीडियो बना कर सोशल मीडिया में अपलोड कर फॉलोअर्स बढ़ाने और फेमस करने के लिए अपना रहे है। इससे पहले भी एक साल पहले मनीषा रोशन नाम की महिला ने मंदिर परिसर में वीडियो बना कर अपलोड कर दिया था। जिसकी मांफी मांगने के बाद भी FIR दर्ज कर की गई थी।