Saturday , September 28 2024
Breaking News

बागपत में खत्म हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा, होगा चुनाव

बागपत में जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर मंगलवार को हंगामा रहा। रालोद-सपा से संयुक्त प्रत्याशी ममता किशोर का पर्चा वापिस ले लिया गया। जबरन पर्चा वापिस लिए जाने का आरोप लगाते हुए रालोद और सपा कार्यकर्ताओं ने बागपत कलक्ट्रेट पर जमकर हंगामा किया। जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने पर्चा वापसी से इंकार किया है।

वार्ड-13 से जिला पंचायत सदस्य ममता किशोर ने नामांकन के दिन सुबह भाजपा ज्वाइन कर ली थी और दोपहर में फिर रालोद में वापसी कर ली थी। रालोद सपा प्रत्याशी के तौर पर ममता ने नामांकन दाखिल किया था। लेकिन मंगलवार सुबह उस समय बाजी पलट गई जब ममता का पर्चा वापिस लेने की पुष्टि प्रशासन की ओर से गयी।

प्रशासन की ओर से आये ब्यान के बाद जिले में हंगामा खड़ा हो गया। ममता किशोर के पति जयकिशोर ने एक वीडियो वायरल की, जिसमें आरोप लगाया है कि वो बागपत से 400 किलोमीटर दूर राजस्थान के भरतपुर में है तो ममता का पर्चा कैसे वापिस ले लिया, उन्होंने चेतावनी दे है कि यदि उनका पर्चा जबरन वापिस लिया गया तो वो परिवार के साथ आत्मदाह कर लेंगे।

पर्चा वापिस की सूचना के बाद आरएलडी व एसपी कार्यकर्ताओ ने कलेक्ट्रेट को घेर लिया और तीन बजे तक कलेक्ट्रेट पर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। मंगलवार तीन बजे तक पर्चा वापिस का समय था। हंगामे के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी राजकमल यादव ने पर्चा वापसी से इंकार किया है। उनका कहना है कि ममता के नाम से एक महिला द्वारा पर्चा वापसी का फार्म भरा गया था जो जांच में गलत मिला है। मामले की जांच की जा रही है। वही जिले में बीजेपी व आरएलडी प्रत्याशी के बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पास चुनाव तय हो गया है।