Breaking News

बड़ा हादसा: भक्तों से भरी नाव गंगा नदी में डूबी, 6 लोगों की मौत

यूपी के मिर्जापुर जिले में बड़ा हादसा हुआ है. विंध्याचल मंदिर के दर्शन करने के लिए जा रहे भक्तों से भरी नाव गंगा नदी में डूब गई. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. नाव में कुल 12 लोग सवार थे. बाकी लोगों को बचा लिया गया है. विंध्याचल मंदिर में दर्शन के लिए ये परिवार झारखंड की राजधानी रांची से आया था. विंध्याचल थाना प्रभारी अखिलेश कुमार पांडेय ने बताया कि लापता लोगों में तीन महिलाएं और तीन बच्चे शामिल थे.

पांडेय ने बताया कि झारखंड रांची के ग्राम धुरहा से आये राजेश तिवारी (35 वर्ष) अपने परिवार के साथ विंध्याचल दर्शन के लिए आए थे. उन्होंने बताया कि नाव से गंगा नदी के दूसरे छोर से वापस आने के दौरान अचानक नाव डूब गई, जिसमें राजेश तिवारी समेत परिवार के 12 सदस्य सवार थे. क्षेत्राधिकारी नगर, थाना विंध्याचल पुलिस बल सहित मौके पर मौजूद हैं.

सीएम योगी ने लिया संज्ञान

लखनऊ में जारी एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा नदी में नाव डूबने की घटना का संज्ञान लिया है. योगी ने फौरन जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रबंधन की टीम की मदद लेते हुए तेजी से बचाव व राहत कार्य किये जाएं. उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना के प्रभावितों की हर सम्भव मदद तथा उनकी समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं.