Breaking News

बच्ची के साथ चचेरे भाई-भाभी ने किया खतरनाक बर्ताव, प्राइवेट पार्ट्स में डाली मिर्ची, पूरा मामला जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

राजस्थान के राजसमंद में बिना मां-बाप की बच्ची के साथ चचेरे भाई-भाभी ने ऐसा बर्ताव किया कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए. सात साल की मासूम के साथ यातना की ऐसी वारदात की जा रही थी कि जल्लाद भी कांप उठे. बच्ची के काम नहीं करने पर नंगा कर उल्टा लटका दिया जाता था और फिर गर्म सरिए और सिगरेट से जगह-जगह दागा जाता था. यही नहीं, चचेरे भाई-भाभी का इतना सब करके भी मन नहीं भरता था तो गुस्से में वह मासूम के नाखून तक उखाड़ लेते थे. जुल्म की हद तब हो जाती थी जब वह दोनों गुस्से में बच्ची के प्राइवेट पार्ट्स में मिर्ची तक डाल देते थे. जब ज़ुल्म की इंतहा हो गई तो यह मासूम भाग कर थाने पहुंच गई. मगर थाने में पत्थरदिल पुलिस वाले बैठे थे. आरोप है कि उस मासूम की कहानी सुनने के बजाय उसे भगा दिया. इसके बाद आस पास के पड़ोसियों ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. तब जाकर पुलिस आगे आई और आरोपी चचेरे भाई-भाभी को गिरफ़्तार किया गया.

मासूम बच्ची के आरोपी उसके रिश्तेदार हैं. मां की मौत के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली और दूसरी पत्नी के साथ वह गुजरात के सूरत में मजदूरी करने चला गया. पीछे अपने बच्ची को आरोपियों के हाथ छोड़ गया. आरोपी सुबह से रात तक बच्ची से काम कराते थे. मगर बच्ची तो बच्ची ठहरी, वह थोड़ी बहुत शैतानी कर लेती थी या फिर खेलने चली जाती थी जिसके बाद तो उस पर ज़ुल्म शुरू हो जाते थे. पुलिस ने आरोपी किशन और उसकी पत्नी रेखा को गिरफ़्तार कर लिया है. मगर इस पूरे मामले में पुलिस का असंवेदनशील चेहरा भी सामने आया, जब मासूम बच्ची को मुकदमा दर्ज कराने के नाम पर 8 घंटे तक थाने में बिठाए रखा गया.

भीम थाना क्षेत्र के पेलाडोल गांव में रहने वाली इस बच्ची के साथ हुई बर्बरता का वीडियो वायरल होने के बाद चाइल्डलाइन के सदस्यों ने पुलिस थाने में जाकर बच्ची की तहरीर दर्ज करवाई, जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है. साथ ही बच्ची का मेडिकल करवाया. हालांकि, मेडिकल में बच्ची के साथ यौन दुराचार की पुष्टि नहीं हुई है. थानाधिकारी गजेंद्र सिंह का कहना है कि बच्ची को उसके माता पिता अपने रिश्तेदारों के यहां छोड़ कर गुजरात मजदूरी करने चले गए थे. यहां बच्ची रिश्तेदारों के यहां घरेलू काम करती थी लेकिन कार्य में कोई भी गलती होने पर उसके रिश्तेदार अमानवीय तरीके से मारपीट करते थे. पिछले 3 महीने से इन लोगों ने बच्ची को बंदी बनाकर रखा था. मामूली सी गलती होने पर बच्ची को उल्टा लटका कर पीटा जाता था. साथ ही शरीर पर सिगरेट से भी दागा जाता था. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और कार्रवाई की जा रही है.