Breaking News

बगदाद एयरपोर्ट पर रॉकेट अटैक, दो कमर्शियल विमान को भारी नुकसान

इराक की राजधानी (capital of iraq) बगदाद के एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले (Rocket attack on Baghdad airport) की खबर है. इराक की सेना(iraq army) ने एक बयान में कहा कि छह रॉकेट ने शुक्रवार को बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हमला(Six rockets hit Baghdad’s international airport) किया, जिसमें दो कमर्शियल विमान क्षतिग्रस्त(two commercial planes damaged) हो गए, लेकिन इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ. सेना की तरफ से आए बयान में कहा गया कि रॉकेट हमले में इराकी एयरवेज का एक कमर्शियल विमान भी क्षतिग्रस्त हुआ है, जो इस्तेमाल में नहीं शामिल था.

यह रॉकेट हमला पहली बार नहीं है बल्कि हाल में नजर डालें तो इस तरह के हमलों में काफी इजाफा हुआ है. बताया जाता है कि इराक में ईरान समर्थक शिया गुटों ने सुलेमानी की हत्या का बदला लेने की कसम खाई है और देश से अमेरिकी सैनिकों के पूर्ण रूप से बाहर निकलने पर हमलों को समाप्त करने की शर्त रखी है.
अमेरिकी (US) नेतृत्व वाले गठबंधन ने पिछले महीने इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ चल रही लड़ाई में इराकी बलों का समर्थन करने वाले अपने लड़ाकू मिशन को औपचारिक रूप से समाप्त कर दिया. ऐसे में इराकी बलों का समर्थन जारी रखने के लिए गठबंधन के एक सलाहकार मिशन में शिफ्ट होने पर कुछ 2,500 सैनिक बने रहेंगे.