Breaking News

बंद हुआ Vodafone Idea का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान, अब कराना होगा इतने रुपये से रिचार्ज

अगर आप वोडाफोन आइडिया के यूजर्स हैं तो ये खबर आपके लिए बड़ा झटका है। दरअसल Vodafone Idea (Vi) ने भारत में अपने सबसे सस्ते प्लान को बंद कर दिया है। कंपनी ने भारत के अधिकांश हिस्सों में 49 रुपये के प्रीपेड प्लान (Discountinue 49 Rupee Prepaid Plan) को बंद कर दिया है। बता दें कि ये वोडाफोन आइडिया का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान था। अब इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान (Prepaid Recharge Plan) के बंद होने के बाद ग्राहकों को कम से कम 79 रुपये से रिचार्ज कराना होगा। आइए जानते हैं कि अब 79 रुपये के प्लान के साथ आपको क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी।

Vodafone Idea (Vi) 49 रुपये के प्लान के साथ यूजर्स को 14 दिनों के लिए 38 रुपये का टॉकटाइम और 100MB डेटा प्रदान करता था। इस प्लान के साथ कोई एसएमएस लाभ शामिल नहीं था। वोडाफोन आइडिया का 79 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 200MB डेटा, 64 रुपये का टॉकटाइम और 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आएगा। इस प्लान के साथ भी कोई एसएमएस लाभ नहीं दिया जाएगा। ऐसे देखा जाए तो 49 रुपये के प्लान की तुलना में 79 रुपये के प्लान के साथ यूजर्स को लगभग दोगुना लाभ मिलेगा। ध्यान दें कि यह योजना अभी भी महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश सहित चुनिंदा दूरसंचार सर्किलों में पेश की जाती है। यह कंपनी की ओर से इनडायरेक्ट रूप से की जा रही टैरिफ बढ़ोतरी है। हां, यूजर्स को ज्यादा फायदा भी मिल रहा है, लेकिन अब न चाहते हुए भी उन्हें ज्यादा खर्च करना होगा।

आपको बता दें कि पिछले महीने वोडाफोन आइडिया से पहले एयरटेल (Airtel) ने भी अपने 49 रुपये के प्लान को हटा दिया है, इसलिए यूजर्स के पास एयरटेल या वोडाफोन आइडिया के 79 रुपये के प्लान के साथ रिचार्ज करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। यह उन ग्राहकों के लिए थोड़ा निराशाजनक होगा जो एयरटेल और वोडाफोन आइडिया द्वारा पेश किए गए 50 रुपये से कम के बेस प्लान के साथ रिचार्ज करते थे।