Breaking News

फिटकरी के ये उपाय आपके जीवन में ला सकते हैं खास बदलाव, कुंडली के इन दोषों को करते हैं दूर

साफ-सफाई में, पानी को शुद्ध करने और औषधीय उपाय से प्रयोग में लाई जाने वाली फिटकरी के बहुत सारे फायदे (Benefits Of Alum) होते हैं ये तो आप जानते होंगे. लेकिन ज्‍योतिष के लिहाज से फिटकरी उतनी ही उपयोगी है, जितनी बाकी की चीजों में . फिटकरी के कुछ ऐसे उपाय (Remedies of Fitkari) हैं, जिनको करने से कुंडली के कई सारे दोषों को दूर किया जा सकता हैं. लाल किताब (Lal Kitab) में इस बारे में सभी चीजें विस्‍तार से बताई गयी हैं. इसके अनुसार फिटकरी के ये उपाय केवल व्‍यक्ति के करियर को ही अच्छा नहीं बनाता है बल्कि उसकी जिंदगी में सुख-समृद्धि भी आती हैं. आज के इस आर्टिकल में फिटकरी के हमारे द्वारा बताए गये कुछ उपायों को करने से घर में खुशिया आएंगी, लेकिन इससे पहले विशेषज्ञ से परामर्श लेना उचित रहेगा।

क्या है फिटकरी के चमत्‍कारिक उपाय

 जिन लोगों की कुंडली (Kundali) में शुक्र या बुध ग्रह कमजोर होते हैं, वो लोग अगर फिटकरी के पानी से कुल्‍ला करेंगे तो उनका ये दोष दूर हो जाएगा. इसी के साथ साथ उनकी जिंदगी में भी सुख-समृद्धि का समावेश होने लगेगा. तो वहीं शुक्र दोष के कारण जिन लोगों को आर्थिक लाभ प्राप्त करने में दिक्कतें आ रही हैं तो वो 43 दिन तक फिटकरी के पानी से कुल्‍ला करें, इससे उन्‍हें धन लाभ होगा.

 अगर कुंडली में शनि से जुड़े दोष होते है तो प्रतिदिन रात को सोते समय फिटकरी से दांत साफ करें, इससे सोने में आराम मिलेगी और इसके साथ ही दांत भी चमकेंगे.

 कभी-कभार फिटकरी के पानी से स्‍नान करने से बुध-शुक्र ग्रह अच्‍छा प्रभाव देते हैं. इस उपाय को सभी लोग कर सकते हैं.

 मिथुन और कन्या राशि के लोगों के लिए फिटकरी के पानी से कुल्‍ला करना अच्छा माना जाता है. इससे उन्‍हें बुध ग्रह शुभ फल देने लगता है. उनके करियर में लाभ होगा, जिनके दूसरे भाव में बुध ग्रह है.