Breaking News

प्रॉपर्टी डीलर की मौत मामले में पहली तस्वीर आई सामने, आईडी चेक करते दिखे थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर

कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर पुलिस द्वारा पिटाई से मौत मामले में वह तस्वीरें सामने आ गई हैं, जिसमें पुलिसकर्मी होटल में मनीष और उनके दोस्तों की तलाशी लेते हुए दिखाई दे रहे हैं. होटल के कमरे में रामगढ़ताल थाना इंचार्ज जगत नारायण सिंह और सब इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा आईडी चेक करते हुए नजर आ रहे हैं. इन तस्वीरों में थाना इंचार्ज जगत नारायण सिंह और सब इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा होटल के कर्मचारियों के साथ मनीष और उनके दोस्तों की आईडी चेक करते हुए दिख रहे हैं. दूसरी फोटो में मनीष का दोस्त बैग खोलता हुआ दिखाई दे रहा है. दोनों फोटो में मनीष गुप्ता दिखाई दे रहे हैं. इस फोटो के सामने आने के बाद यह साफ हो गया कि जब पुलिस होटल के रूम में घुसी है तो मनीष गुप्ता सो रहे थे और ठीक हालत में थे. इसी चेकिंग के दौरान ही मनीष ने अपने एक रिश्तेदार को फोन करके कहा था कि कुछ लोग आ गए हैं, फिर थोड़ी देर बाद मनीष ने कहा था कि पुलिस वाले आ गए हैं और माहौल बिगड़ रहा है.

मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी का आरोप है कि चेकिंग के दौरान ही पुलिसकर्मियों ने मनीष की पिटाई की थी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मनीष के शरीर पर गहरे चोट के निशान मिले हैं. मनीष गुप्ता के शरीर पर 4 गंभीर चोटों के निशान मिले. सिर के बीच में आई 5×4 सेंटीमीटर की चोट जानलेवा साबित हुई. इसके साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मनीष गुप्ता के दाहिने हाथ की कलाई पर डंडा मारने का निशान है. दाहिने हाथ की बांह पर भी डंडे से पिटाई के निशान है और बांए आंख की ऊपरी परत पर चोट के निशान है.

किन पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

मनीष गुप्ता की पिटाई के बाद मौत के मामले में जिन छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है, उनके नाम सामने आ गए हैं. इस मामले में रामगढ़ताल थाने के एसएचओ जगत नारायण सिंह के साथ अक्षय मिश्रा, विजय यादव, राहुल दुबे, कांस्टेबल कमलेश यादव और प्रशांत कुमार को सस्पेंड किया गया है. वहीं प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता की तहरीर पर तीन पुलिसकर्मियों पर नामजद मुकदमा दायर किया गया है. एसएचओ जगत नारायण सिंह, एसआई अक्षय मिश्रा और एसआई विजय यादव पर केस दर्ज किया गया है. बाकी तीन पुलिसकर्मियों को अज्ञात लिखा गया है. अभी किसी भी पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.