Breaking News

प्रियंका गांधी ने जारी किया महिलाओं के लिए घोषणापत्र, छात्राओं को स्मार्टफोन-स्कूटी देने का वादा

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए महिलाओं को साधने के प्रियंका गांधी लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुछ दिन पहले चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया था और अब उन्होंने महिलाओं के लिए अलग से घोषणापत्र जारी कर दिया है. प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर महिलाओं के लिए अलग से घोषणापत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देने का वादा किया है. इसके साथ ही बुजुर्ग महिलाओं और विधवाओं को हर महीने 1 हजार रुपये पेंशन देने का ऐलान भी किया है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि महिलाओं के संघर्षों को समझते हुए कांग्रेस पार्टी ने उनके लिए अलग से घोषणापत्र तैयार किया है. उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर सालाना 3 भरे हुए सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे. साथ ही सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी.

प्रियंका गांधी के महिलाओं से किए गए बड़े वादे

– टिकटों में महिलाओं की 40 फीसदी हिस्सेदारी होगी. छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी दी जाएगी. सालाना 3 मुफ्त गैस सिलेंडर और महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा रहेगी.

– नए सरकारी पदों में आरक्षण प्रवधानों के अनुसार 40 फीसदी महिलाओं की नियुक्ति होगी. बुजुर्ग महिलाओं और विधवाओं को हर महीने 1 हजार रुपये की पेंशन दी जाएगी.

– आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं को 10 हजार रुपये प्रति महीने मानदेय दिया जाएगा. इसके अलावा वीरांगनाओं के नाम पर 75 दक्षता विद्यालय शुरू किए जाएंगे.