Breaking News

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को हटाने की कोशिशों में जुटे विरोधी

इस्राइल में सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले नेता बेंजामिन नेतन्याहू को अपदस्थ करने का समझौता जल्द हो सकता है। यामिना पार्टी के दक्षिणपंथी नेता नेफ्ताली बेनेट के बयान के यही मायने हैं।

दक्षिणपंथी नेतानफ्ताली बेनेट ने कहा, गठबंधन को लेकर बातचीत में शामिल होंगे

बेनेट ने कहा कि उनकी पार्टी विपक्ष के नेता यैर लिपिड के साथ सरकार बनाने के लिए गठबंधन को लेकर बातचीत में शामिल होगी। विपक्ष के प्रमुख नेता यैर लैपिड के लिए गठबंधन बनाने की समय सीमा बुधवार को खत्म हो रही है। इस बीच, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि प्रस्तावित सौदा इस्राइल को कमजोर करेगा।

यामिना पार्टी के प्रमुख बेनेट ने रविवार को टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा कि मैं अपने दोस्त यैर लिपिड के साथ सरकार बनाने के लिए सब कुछ करूंगा। प्रस्तावित गठबंधन के दलों में मामूली समानता है।

इसके बावजूद दक्षिणपंथी, मध्यम मार्गी और वामपंथी पार्टियों गुटों के यह नेता नेतन्याहू के कार्यकाल को खत्म करने की इच्छा को लेकर साथ आ रहे हैं। धोखाधड़ी के मुकदमे में घिर प्रधानमंत्री, नेतन्याहू मार्च में हुए आम चुनाव में निर्णायक बहुमत से दूर रह गए थे। इस्राइल में पिछले दो वर्षो में अनिर्णायक चार चुनाव हो चुके हैं। नेतन्याहू एक बार फिर गठबंधन के सहयोगियों को साधने में विफल रहे हैं।