Breaking News

पेट्रोल-डीजल 15, सिलेंडर 150 रुपए घटाए सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने सरकार पर ईंधन के दाम अंतरराष्ट्रीय आधार पर तय करने की मांग करते हुए कहा है की विश्व बाजार में जिस तरह से कच्चे तेल और गैस के दाम घटे हैं उसके आधार पर पेट्रोल डीजल में 15-15 और गैस सिलेंडर में 150 रुपए तत्काल कम किए जाने चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने रविवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वास्तविक जीडीपी बढ़ नहीं रही है और पेट्रोल तथा डीजल के दाम विश्व बाजार में घटने के बावजूद कम नहीं हो रहे हैं। उनका कहना था कि ईंधन के दाम विश्व बाजार में सात माह के न्यूनतम स्तर पर हैं और सरकार को इसका लाभ जनता को देना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार विश्व बाजार मैं कच्चे तेल के दाम के हिसाब से नहीं बल्कि चुनाव के हिसाब से ईंधन के दाम घटाती है। उनका कहना था कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ते हैं तो आधी रात को पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ जाते हैं और यदि विश्व बाजार में कच्चे तेल के दाम कम होते हैं तो मोदी सरकार चुप्पी साध लेती है।

प्रवक्ता ने कहा कि पिछले तीन महीने में पेट्रोल डीजल के दामों में 13.33 प्रतिशत की कमी आई है और ईंधन के दाम आई कमी का लाभ किसान को तथा देश की जमात को मिलना चाहिए। इस हिसाब से सरकार अगर ईमानदारी से काम करती है तो पेट्रोल डीजल के दाम में 15 से 20 रुपए तक की तत्काल कमी आ सकती है और इसका लाभ देश की जनता को मिलना चाहिए।