Breaking News

पूर्व CM रमन सिंह को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, BJP आलाकमान ने भेजा बुलावा

बीजेपी आलाकमान (BJP high command) की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को दिल्ली बुलावा (Delhi call) आया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी रमन सिंह (Raman Singh) कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है. रमन सिंह के दिल्ली दौरे को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. रमन सिंह आज दिल्ली दौरे पर निकल गए हैं.

बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह को दिल्ली बुलाया गया है, जहां वह बीजेपी आलाकमान के नेताओं से मुलाकात करेंगे. प्रदेश बीजेपी में लगातार हो रहे बदलावों के बीच रमन सिंह का दिल्ली दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि रमन सिंह को राष्ट्रीय हाईकमान की ओर से बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है. ऐसे में सबकी नजरें उनके छत्तीसगढ़ दौरे पर टिकी हैं.

हालांकि रमन सिंह को बीजेपी क्या जिम्मेदारी दे सकती है, इस पर केवल फिलहाल अटकले ही लग रही हैं, लेकिन सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा पिछले की दिनों से चल रही है कि रमन सिंह को किसी राज्य का राज्यपाल भी बनाया जा सकता है. पिछले कई दिनों से बात की चर्चा तेज है. बता दें कि रमन सिंह फिलहाल बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. हालांकि प्रदेश बीजेपी की तरफ से भी उनके दौरे को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है.

बीजेपी इस वक्त छत्तीसगढ़ में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष लगातार राज्य के दौरे पर हैं, जबकि बीजेपी के बड़े नेताओं के दौरे भी लगातार जारी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह भी छत्तीसगढ़ा का दौरा कर चुके हैं. ऐसे में अगर रमन सिंह को किसी राज्य का राज्यपाल बनाया जाता है तो फिर प्रदेश में पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के कद का नेता बीजेपी को जल्दी तलाशने की जरूरत होगी.

हालांकि अब तक रमन सिंह के दिल्ली दौरे को लेकर कोई भी स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. इससे पहले भी वह दिल्ली दौरे पर पहुंचकर बीजेपी आलाकमान के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके है. ऐसे में इस बार भी उनका दिल्ली दौरा अहम माना जा रहा है.