Breaking News

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब दा की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लिया, किया ये ट्वीट

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सक्रिय राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी है। इसी के साथ वह मुखर्जी परिवार की आखिरी सदस्य हैं जिन्होंने कांग्रेस पार्टी से दूरी बना ली है। हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता नहीं छोड़ रही हैं। बता दें कि इससे पहले प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी भी कांग्रेस छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।

शर्मिष्ठा ने एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए अपने संन्यास की घोषणा की। शर्मिष्ठा ने लिखा, ‘बहुत शुक्रिया, लेकिन मैं अब पॉलिटिशियन नहीं हूं। मैंने राजनीति छोड़ दी है। मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्य बनी रहूंगी लेकिन अब सक्रिय राजनीति नहीं करूंगी। देश की सेवा कई तरीकों से की जा सकती है।’ एक अन्य यूजर के ट्वीट पर शर्मिष्ठा ने जवाब दिया, ‘मैंने बचपन से ही पर्याप्त सत्ता देखी है। मुझे यह लुभाता नहीं है। मैं एक शांतिपूर्ण जीवन जीना चाहती हूं और ऐसी चीजें करना चाहती हूं जो मेरे स्वभाव के अनुकूल हो।’

इसी साल जुलाई माह में शर्मिष्ठा के भाई और प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इसके बाद पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महासचिव और प्रणब मुखर्जी की साली सुव्रा घोष भी अगस्त माह में टीएमसी में शामिल हो गई थीं। बता दें कि साल 2014 में कांग्रेस जॉइन करने के बाद शर्मिष्ठा मुखर्जी सिर्फ साल 2015 का विधानसभा चुनाव लड़ी थीं। इस चुनाव में वह आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सौरभ भारद्वाज से हार गई थीं।