Breaking News

पूरे देशभर में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करेगी कांग्रेस, चिंतन शिविर में बोलीं सोनिया गांधी

कांग्रेस (Congress) के चिंतन शिविर (Chintan Shivir) के आखिरी दिन पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ) ने नेताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पार्टी नेताओं को धन्यवाद दिया, जिन्होंने इस शिविर में हिस्सा लिया और अपनी राय रखी. साथ ही सोनिया ने बताया कि कांग्रेस पार्टी पूरे देशभर में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करेगी. उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वो इस यात्रा में शामिल हों.

चिंतन शिविर के फैसलों पर जल्द होगा अमल
सोनिया गांधी ने कहा कि, इस साल गांधी जयंती से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत होगी. इस यात्रा में सभी बूढ़े और जवान शामिल होंगे. यात्रा सांप्रदायिक सौहार्द्र को बनाए रखने में मदद करेगी. इसके अलावा जिले स्तर पर जनजागरण अभियान भी चलाया जाएगा. सोनिया ने कहा कि, उदयपुर के चिंतन शिविर में लिए गए फैसलों पर जल्द कार्रवाई होगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए टास्क फोर्स बनाया जाएगा. उन्होंने आखिर में कहा – वी विल ओवरकम, यही हमारा नव संकल्प है.

राहुल का बीजेपी-आरएसएस पर हमला
इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पार्टी नेताओं को संबोधित किया था. जिसमें उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि, हमारी लड़ाई बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा से है, इसीलिए ये इतनी आसान नहीं होने वाली है. ये विचारधारा देश के लिए काफी ज्यादा खतरनाक है. उन्होंने कहा कि, मैं इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं हूं कि मेरे प्यारे देश में इतना क्रोध और हिंसा फैल सकती है.