Thursday , September 19 2024
Breaking News

पूरा नही होगा ‘नया कश्मीर’ का सपना, जेल से छुटते ही राशिद इंजीनियर का बड़ा हमला

बारामुल्ला के सांसद(Member of Parliament for Baramulla) राशिद इंजीनियर(Rashid Engineer) एनआईए की विशेष अदालत (NIA Special Court)द्वारा आतंकी फंडिंग के मामले(terror funding cases) में जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर(out of Tihar jail) आ गए हैं। बाहर आते ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उनका ‘नया कश्मीर’ का सपना कभी पूरा नहीं होगा। जेल से निकलते ही उन्होंने कहा, “मैं बस इतना ही कहूंगा कि सत्य की जीत होगी। मुझे न्याय की उम्मीद है। चुनाव महत्वपूर्ण है क्योंकि कश्मीर एक महत्वपूर्ण चरण में है। जम्मू-कश्मीर के लोग एकजुट हैं और न्याय के लिए सफलतापूर्वक लड़ेंगे।”

आपको बता दें कि राशिद इंजीनियर को दिल्ली की विशेष एनआईए अदालत ने आतंकी फंडिंग मामले में दो अक्टूबर तक के लिये अंतरिम जमानत दी थी। इसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। वे आज जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हो रहे हैं।

अब्दुल राशिद ऊर्फ इंजीनियर राशिद ने बुधवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल से बाहर निकलने के कहा कि वह कश्मीर में हमेशा के लिये शांति लाना चाहते हैं और ये साबित करना चाहते हैं कि कश्मीरी पत्थरबाज नहीं हैं।

उन्होंने जेल से निकलने के बाद कहा, “साढ़े पांच साल जेल में रहने के बाद मैं खुद को मजबूत और अपने लोगों के लिये गर्व से भरा महसूस कर रहा हूं। मैं वादा करता हूं कि अपने लोगों को निराश नहीं करूंगा।”

उन्होंने कहा, “मैं शपथ लेता हूं कि मोदी ने जो ‘नया कश्मीर’ की धारणा बनायी गयी है, जिसे लोगों ने नकार दिया है, उसके खिलाफ लड़ाई लड़ूंगा। मोदी ने पांच अगस्त 2019 को जो किया, उसे लोगों ने खारिज कर दिया है।”
उन्होंने कहा, “मैं कश्मीर में हमेशा के लिये शांति लाना चाहता हूं और ये साबित करना चाहता हूं कि कश्मीरी पत्थरबाज नहीं हैं। लेकिन हम अपने राजनीतिक अधिकारों के साथ समझौता नहीं करेंगे।”