Breaking News

पुलिस स्मृति दिवस पर योगी ने UP POLICE को दी सौगात, 25 फीसदी बढ़ाया भत्ता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को पुलिसकर्मियों, अधिकारियों के लिए बड़ी सौगात दिया है। पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर यूपी के सीएम योगी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, लिपिक संवर्ग, हेड कांस्टेबल, कॉन्स्टेबल और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का पौष्टिक आहार भत्ता 25 फीसदी बढ़ाया जाएगा। उन्हें स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है। सीएम योगी ने इस मौके पर कहा कि क्राइम कंट्रोल, कानून व्यवस्था ड्यूटी और क्राइम होने पर मौके पर पहुंचने वाले कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल को सिमकार्ड दिए जाएंगे। योगी ने कहा कि जिन्हें यह सिम कार्ड दिए जाएंगे उन्हें प्रतिवर्ष दो हजार रुपये मोबाइल सिमकार्ड भत्ता भी दिया जाएगा। पुलिस कर्मियों को यह सुविधा मिलने से उनके काम में तेजी आयेगी।

ज्ञात हो कि 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन लखनऊ पुलिस लाइन में किया गया। पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर पुलिस की ओर से शोक परेड का आयोजन हुआ। पुलिस की ओर से सीएम योगी को शोक पुस्तिका दी गई। शोक पुस्तिका को डीजीपी मुकुल गोयल ने मंच से पढ़ा। शोक पुस्तिका में एक साल के दौरान अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए शहीद पुलिसकर्मियों की जानकारी होती है। उनके बारे में जानकारी शोक पुस्तिका में होती हैं। 1 सितंबर 2020 से 31 अगस्त 2021 के बीच शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को भी लखनऊ बुलाया गया था। इस दौरान उत्तर प्रदेश के चार पुलिसकर्मी- सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव, कांस्टेबल सोनू कुमार, कांस्टेबल हरविंदर सिंह और कांस्टेबल देवेंद्र सिंह शहीद हुए थे।

आगरा में दो पुलिसकर्मी हुए थे शहीद

आगरा में तैनाती के दौरान 24 मार्च 2021 को सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव को विश्वनाथ नाम के बदमाश ने तमंचे से गोली मार दी थी। गोली लगने से सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव उनकी मौत हो गई थी। आगरा में ही कांस्टेबल सोनू कुमार को 8 नवंबर 2020 को खनन माफिया ने तब ट्रैक्टर से कुचल कर मार डाला था। जब सोनू अवैध खनन में लगे वाहन को रोकने का प्रयास कर रहे थे। स्मृति दिवस के मौके पर सीएम योगी ने शहीद स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान कुछ देर के लिए माहौल भावुक हो गया था।