Breaking News

पुलिस के ताबड़तोड़ एनकाउंटर से थर्राये इलाके के लोग, तीन जगहों से बदमाशों को किया गिरफ्तार

पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक ही रात में तीन जगहों पर बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ के बाद पूरे जिले में सनसनी फैल गई. तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुईं पुलिस मुठभेड़ में चार शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. चारों बदमाश एक ही गैंग के हैं. ये पूर्वांचल और बिहार में लूट और रंगदारी की वारदात को अंजाम दिया करते थे. एनकाउंटर के दौरान इन चारों बदमाशों के पैर में गोली लगी है. जबकि एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है. गिरफ्तार सभी बदमाशों के ऊपर चंदौली समेत आसपास के जिलों में कई दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस ने इन चारों बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

एक्शन मोड में चंदौली पुलिस

पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली की पुलिस इन दिनों एक्शन मोड में आ गई है. रविवार की रात चंदौली के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने ताबड़तोड़ एनकाउंटर किए. पहला एनकाउंटर चंदौली थाना क्षेत्र के कटशील गांव के पास रात करीब 12 बजे हुआ. यहां चंदौली कोतवाली पुलिस जानकारी के आधार पर बदमाशों को पकड़ने के लिए अभियान चला रही थी. तभी यहां से दो बाइक पर सवार चार बदमाश गुजरे. पुलिस ने जब उन्हें रोकने के लिए इशारा किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी बदमाशों पर फायरिंग की. इस दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगी. जबकि अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले. हालांकि, इनमें से एक बदमाश को पुलिस ने सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया.

पुलिसकर्मी भी जख्मी

इसके बाद पुलिस ने बाकी के दोनों बदमाशों को पकड़ने के लिए पूरे जिले में नाकाबंदी कर दी. उसी दौरान धानापुर क्षेत्र के शहीद गांव के पास बलुआ और धानापुर पुलिस और भाग रहे दो अन्य बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से ये दोनों बदमाश घायल हो गए. जबकि बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी और वह घायल हो गया.

ये बदमाश हुए गिरफ्तार

एनकाउंटर में पीयूष सिंह (गाजीपुर), कृष्णानंद (चंदौली के कमालपुर) और अंकुर (धीना थाना क्षेत्र के बभनियाव गांव) और अरुण सिंह (कैमूर, बिहार) गिरफ्तार हुए हैं. इन सभी बदमाशो के पैरों में गोली लगी है. जबकि पुलिसकर्मी रूपेश के हाथ में गोली लगी है. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

3 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज

चंदौली के एसपी अमित कुमार ने बताया कि ये गैंग मुख्य तौर पर ग्राहक सेवा केंद्र को निशाना बनाता था. इन बदमाशों पर चंदौली समेत आसपास के इलाकों और बिहार के कैमूर में तीन दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं. मुठभेड़ के दौरान बदमाशों के पास से पिस्टल, एक तमंचा और करीब 2 लाख रुपए कैश मिला है.