Breaking News

पुजारी बन गुजरात में छिपा था बलात्कारी, राजस्थान पुलिस ने 2 साल बाद धर दबोचा

गुजरात के जूनागढ़ में करीब दो साल से पुजारी बनकर छिप रहे बलात्कार के एक आरोपी को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी देवनारायण उर्फ लाल बाबा उर्फ चुन्नीलाल को शुक्रवार शाम केशोद स्थित महाकाली मंदिर से गिरफ्तार किया गया। जनवरी 2021 में दुष्कर्म पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह शादी के बाद गर्भवती नहीं हो पाई तो ससुराल वाले उसे डॉक्टर के पास ले गए। जांच के दौरान, उसके परिवार को पता चला कि शादी से पहले उसके गर्भपात के बाद पैदा हुई जटिलता के कारण वह गर्भधारण नहीं कर सकती थी। पुलिस ने बताया कि जब पूछताछ की गई तो उसने अपने पति को आपबीती सुनाई जिसके बाद शिकायत दर्ज की गई।

तकनीकी निगरानी के आधार पर राजस्थान और गुजरात पुलिस की एक संयुक्त टीम मंदिर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी उसके रिश्तेदार के यहां आया करता था, इस दौरान उसने उसके साथ बार-बार दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। राजस्थान पुलिस के अधिकारी ने बताया कि स्पेशल टीम को तकनीकी मदद से फरार लाल बाबा के जूनागढ़ जिले में होने की सूचना मिली थी।

जूनागढ़ के अखोदर पुलिस थाना क्षेत्र के केशोद स्थित मां काली मंदिर में वह पुजारी बनकर रह रहा था। जिसके बाद बाड़मेर पुलिस ने जूनागढ़ पुलिस के सहयोग से मां काली मंदिर से लाल बाबा को हिरासत में लिया। पूछताछ में सामने आया है कि यह किसी सम्प्रदाय से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि लाल बाबा डागी वाडा पोस्ट डाल तहसील सलूंबर जिला उदयपुर का रहने वाला है।